4 खतरनाक सेक्स पोजिशन्स, जिन्हें ट्राय करने से बचने में ही भलाई है

कोलकाताः आपने सुना होगा कि सेक्स लाइफ़ में नया जोश भरने के लिए हमें नए सेक्स पोजिशन्स ट्राय करने चाहिए। यह बात कुछ हद तक सही है, पर हमेशा इस सलाह पर अमल करना फायदेमंद नहीं साबित हो सकता, खासकर जब कुछ खतरनाक सेक्स पोजिशन्स अपनाए जा रहे हों। हालांकि अधिकतर सेक्स पोजिशन्स आनंद को बढ़ाने का काम करते हैं, पर कुछ में सचमुच चोटिल होने का डर लगा रहता है, खासकर सिर, गर्दन और पीठ में चोट लगने का। यहां हम 4 ऐसी ही सेक्स पोजिशन्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें स्किप करना ही बेहतर होगा।
द लेग लिफ्ट
आपने महसूस किया ही होगा कि खड़े रहकर सेक्स करना कितना मुश्किल होता है। यहां बात की जा रही है पार्टनर द्वारा आपके एक पैर को उठाकर सेक्स करने की। द लेग लिफ्ट में पुरुष पार्टनर महिला पार्टनर का एक पैर उठाकर अपने कंधे पर रख लेता है। आप सोच कर ही डर गई ना? वैसे भी यदि आप ओलंपिक लेवल की ऐथलीट होंगी तो ही आपके पैर बिना किसी दर्द के पार्टनर के कंधे पर पहुंच पाएंगे। इस सेक्स पोजिशन के बहुत सारे खतरे हैं, पहली बात तो यह बेहद  कठिन है। दूसरी बात, इसे करते हुए गिरने का डर रहता है। लिगामेंट्स के चोटिल होने का खतरा होता है और सबसे आम खतरा तो मसल्स में क्रैम्प्स आने का होता है।
द स्लाइड 
इस पोजिशन में आप पेट के बल सोई रहती हैं, आपके पार्टनर को आपके ऊपर से प्रवेश कराना होता है। यह आपके लिए अजीबोगरीब तो होता ही है, पार्टनर के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। इसका कारण यह है कि पेनिस के मुड़ने का ऐंगल चेंज हो जाता है, जिससे पार्टनर को वहां चोट लग सकती है।
अपसाइड डाउन 
यह भी एक खतरनाक पोजिशन ही है। इसमें आपका पार्टनर आपके टखनों को पकड़कर रखता है, आपको अपने सिर और बांहों पर बैलेंस बनाना होता है। इस पोजिशन में प्रवेश करना तो मुश्किल होता ही है, उससे भी बड़ा खतरा होता है आपके सिर के चोटिल होने का। आखिर सेक्स करते-करते पार्टनर आपको उस पोज़िशन में कितने समय तक पकड़े रख सकता है?
अप इन द एयर 
इस सेक्स पोजिशन को चोट का रास्ता कह सकते हैं। इसमें आप पीठ के बल लेटी होती हैं। उसके बाद आपको अपने पूरे शरीर को हवा में उठाना होता है, शरीर का पूरा वज़न गर्दन पर पड़ता है। आपके दोनों पैर भी हवा में होते हैं। पार्टनर आपके नितंबों को पकड़कर झटके देते हुए अंदर प्रवेश करता है। अगर आप दोनों यह पोजिशन अपनाने का फैसला करते हैं तो मान कर चलिए कि आप अपनी गर्दन को चोटिल करने का पुख्‍ता इंतजाम कर रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर