मोतिहारी में जाली नोटों के साथ 4 गिरफ्तार

मोतिहारी : भारत-नेपाल सीमा से लगे बिहार में पूर्वी चम्पारण जिले के आदापुर थाना क्षेत्र के मूर्तियां गांव से पुलिस ने बड़ी मात्रा में जाली नोटों के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा ने शनिवार को यहां बताया कि सूचना मिली थी कि मूर्तियां गांव में अपराधियों का एक दल नेपाल से बड़ी मात्रा में जाली भारतीय नोट लेकर आया है और उसे शीघ्र ही भारतीय बाजार में भुनाने वाला है। उन्होंने बताया कि इसके बाद एक विशेष टीम का गठन कर उक्त गांव में छापामारी कर मौके से चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इन अपराधियों में आश मोहम्मद, जुल्फकार आलम, सिरजुल अंसारी और शम्शुद्दीन बैठा शामिल है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो हजार रुपये मूल्य वर्ग के 47 और पांच सौ रुपये मूल्य वर्ग के 239 जाली नोट समेत कुल दो लाख तेरह हजार पांच सौ रुपये के जाली नोट जब्त किये गये हैं। अपराधियों से पुलिस ने गहन पूछताछ की है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आश मोहम्मद जाली नोट के धंधे में पांच वर्ष पूर्व दिल्ली से गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है जबकि दूसरा अपराधी जुल्फकार आलम भी दो वर्ष पूर्व समस्तीपुर रेलवे स्टेशन से जाली नोट के ही मामले में गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है। इन अपराधियों के नेपाल, भारत एवं पाकिस्तान में फैले नेटवर्क को खंगाला जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर