तमिलनाडु से एयरलिफ्ट की गईं झारखंड की 24 युवतियां, धोखाधरी की हुई शिकार

रांची : तमिलनाडु में प्रताड़ित की जा रही झारखंड की 24 लड़कियों को बुधवार सुबह एयर लिफ्ट कर रांची लाया गया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को श्रम विभाग के अधिकारियों को इन लड़कियों की सकुशल वापसी सुनिश्चित करने का निर्देश था। काफी प्रयास के बाद धोखेबाजी की शिकार इन लड़कियों को मंगलवार शाम कोयंबटूर से बस से चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचाया गया। सभी बच्चियां सरायकेला-खरसावां और पश्चिम सिंहभूम की हैं। श्रम विभाग ने फिया फाउंडेशन द्वारा संचालित प्रवासी श्रमिक कंट्रोल रूम की पूरी टीम को इस काम में लगाया। इसके बाद सामाजिक संगठन आसरा और एसीसी सीमेंट चाईबासा ने लड़कियों की राज्य वापसी की मुहिम शुरू की।

दलालों ने अच्छे काम और वेतन दिया था लालच

इन प्रतारित लड़कियों ने जब राज्य प्रवासी कंट्रोल रूम को आपबीती सुनाई तब इस बात का खुलासा हुआ कि दलालों द्वारा झारखंड के कामगारों को अच्छे वेतन के नाम पर दूसरे राज्यों में ले जाया जा रहा है और वहां उनके साथ अमानवीय सलूक किया जा रहा है। ये सभी लड़कियां काम और अच्छे वेतन की तलाश में तमिलनाडु के कोयंबटूर गयी थीं, लेकिन उन्हें धोखा मिला। सुदूर ग्रामीण इलाकों की ये लड़कियां लौटना चाहती थी, लेकिन पैसों के अभाव में घर नहीं आ पा रहीं थी। इन्होंने कंट्रोल रूम के माध्यम से अपनी पीड़ा सरकार तक पहुंचाई। इनसे वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बात की गई, जिसके बाद इन सभी की सकुशल घर वापसी हुई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब मशहूर अभिनेत्री की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, फांसी पर लटका मिला शव

मुंबई : साल 2020 के बाद 2021 में भी एंटरटेनमेंट जगत से बुरी खबरों के आने का सिलसिला नहीं थम रहा है। अब कन्नड़ एक्ट्रेस आगे पढ़ें »

आज से मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं वोटर आईडी कार्ड, शुरू हुई ये स्कीम

कोलकाता : अब देशवासियों को अपना वोटर आईडी कार्ड खोने या खराब होने पर परेशान नहीं होना पड़ेगा। यहां तक की इसे दोबारा पाने के आगे पढ़ें »

ऊपर