बिहार में 22 ट्रेनें रद्द, 5 के बदले रूट…

नई दिल्ली : केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है। बिहार के कई जिले में लोग सड़कों पर उतर चुके हैं। आगजनी और पत्थरबाजी की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। गंभीर होती स्थिति को देखते हुए पूर्व मध्य रेल की 22 ट्रेनें रद्द कर दी गयी है तो 29 ट्रेनें प्रभावित हुई है। 5 ट्रेनों को रीशेड्यूल भी किया गया है। आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों ने बिहार में कई ट्रेनों में तोड़फोड़ की घटनाओं को अंजाम दिया गया है।  समस्तीपुर रेलमंडल ने 6 पैसेंजर और एक एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द कर दिया है। सहरसा से नई दिल्ली को जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस को 7 घंटे से अधिक समय के लिए रीशेड्यूल किया गया। इसके अलावे कई ट्रेनें मंडल के अलग अलग स्टेशनों पर रुकी हुई हैं।

कई ट्रेनों में तोड़फोड़ की घटनाएं
अग्निपथ बहाली योजना का विरोध कर रहे अभ्यर्थियों ने समस्तीपुर के दलसिंहसराय में अवध एक्सप्रेस के पैंट्री कार में तोड़फोड़ कर सामानों को लूट लिया। इसी तरह समस्तीपुर मंडल के मोतिहारी में 19038 बरौनी बांद्रा अवध एक्सप्रेस में भी पत्थराव किया गया है। समस्तीपुर रेलमंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने बताया कि मंडल के सहरसा, बापूधाम मोतिहारी और मधुबनी के स्टेशनों पर आंदोलन हो रहे हैं। इसपे रेलवे की टीम नजरें बना रखी है । जैसे ही आंदोलन खत्म होगा ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर