जगन्‍नाथ मिश्रा के दाह संस्‍कार में 22 बंदूकों ने खोली बिहार पुलिस की पोल

पटना : बिहार में बुधवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ जगन्‍नाथ मिश्रा का राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार किया गया। लेकिन इस खास अवसर ने बिहार पुलिस की पोल खोल कर रख दी। जब एक साथ बिहार पुलिस की 22 राइफल्स ने चलने से इन्कार कर दिया। ऐसा हुआ भी तब, जब पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र की अंत्येष्टि में उन्हें सलामी दी जा रही थी। इतना ही नहीं यह लोमहर्षक घटना या यूं कहे कि बेईज्जती मुख्यमंती नीतीश कुमार के सामने ही हुई। बता दें कि बिहार पुलिस के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ। इससे पहले भी बिहार पुलिस अपने अजीबोगरीब कारनामों के लिए सुर्खियां बटोर चुकि है। कभी बिहार पुलिस का मजाक इन्हीं के पुलिसकर्मियों की वजह से उड़ता है तो कभी संसाधनों के अभाव में।

सभी 22 बंदूकें हुईं फुस्‍स

बिहार के सुपौल स्थित बलुआ गांव में डॉ जगन्‍नाथ मिश्रा के अंतिम संस्‍कार के अवसर पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सहित उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी और अनेक मंत्री व अधिकारी मौजूद थे। जिसमें दिवंगत डॉ जगन्‍नाथ मिश्रा के सम्‍मान में गार्ड ऑफ ऑनर के लिए 22 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। लेकिन ऐन मौके पर पुलिस की 22 बंदूकों में से एक भी बंदूक नहीं चली। सभी बंदूकें एक साथ हो गईं फुस्स।

दिल्‍ली के अस्‍पताल में हुआ था निधन

सोमवार को दिल्‍ली के एक अस्‍पताल में बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ जगन्‍नाथ मिश्रा का निधन हुआ था तथा मंगलवार को उनका पार्थिव शरीर पटना लाया गया।‌ जिसके बाद विधानमंडल परिसर के साथ कांग्रेस कार्यालय में उन्‍हें श्रद्धांजलि दी गई। बाद मेें अंतिम दर्शन के लिए रात में पार्थिव शरीर को पटना स्थित उनके आवास पर रखा गया। अंत में बुधवार की सुबह पैतृक गांव सुपौल के बलुआ ले जाया गया।

राजकीय सम्‍मान के साथ हुआ अंतिम संस्‍कार

डॉ जगन्‍नाथ मिश्रा का अंतिम संस्‍कार बलुआ में पूरे राजकीय सम्‍मान के साथ किया गया। इस मौके पर उन्हें सम्मान देने खुद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी मौजूद दिखाई दिए। ऐसे संजीदा मौके पर बिहार पुलिस की स्थिति हास्‍यास्‍पद हो गई, जब एक भी बंदूक से गोली नहीं चली। सभी बंदूकों ने एक साथ धोखा दे दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

bangladesh

भारत में अवैध ढंग से रह रहे अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए तैयार है बांग्लादेश

ढाका : बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए के अबदुल मोमेन ने भारत से अपील करते हुए कहा कि यदि उनके यहां अवैध रूप से रह आगे पढ़ें »

rahul

स्मृति की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने मांगा राहुल के बयान पर जवाब

नयी दिल्ली : राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ बयान पर चुनाव आयोग ने झारखंड अधिकार‌ियों से जवाब मांगा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आगे पढ़ें »

momota

महिलाओं के खिलाफ हिंसा को ‘न’ कहें : ममता बनर्जी

नवंबर में थोक महंगाई दर में 0.58% की बढ़ोत्तरी, प्याज की कीमतों में सबसे ज्यादा वृद्धि

अपने पुराने यूएएन नंबर को इस तरह करें नए में ट्रांसफर

dhankhad

ममता की रैली पर धनखड़ ने कहा, असंवैधानिक और भड़काऊ कार्य करने से बचें

court

जामिया हिंसा पर मंगलवार को होगी सुनवाई, पहले रोके जाएं हिंसक प्रदर्शन- सुप्रीम कोर्ट

aligadh

नागरिकता कानून : अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्रों का प्रदर्शन, 6 जिलों में धारा 144 लागू, 500 के खिलाफ केस दर्ज

ordoan

ट्रम्प ने तुर्की पर प्रतिबंध बढ़ाए, तो देश में मौजूद अमे‌‌रिकी बेस बंद होंगे : राष्ट्रपति अर्दोआन

अमेरिका -चीन ट्रेड डील सहमति के बाद लौटी शेयर बाजार की रौनक

ऊपर