गुजर रही थी 2 ट्रेनें, सिग्नल पैनल के ऊपर जा बैठा सांप और फिर…

कोटा : कोटा रेल मंडल के रावठा रोड रेलवे स्टेशन पर स्टेशन मास्टर के कक्ष में 5 फीट लम्बे एक कोबरा सांप के आने से हड़कंप मच गया। फन फैलाए ये सांप रेल संचालन के काम आने वाले सिग्नल पैनल के ऊपर बैठा हुआ था। सांप को देख स्टेशन मास्टर घबरा गए और कुर्सी के ऊपर खडे़ हो गए। जिसके बाद जैसे- तैसे स्टेशन मास्टर वहां से हटकर बेंच पर जा बैठे। रेल कर्मचारियों का कहना है कि जिस समय सांप पैनल के ऊपर बैठा था उसी समय राजधानी एक्सप्रेस स्टेशन से गुजरी थी। वहीं सांप के आने की सूचना स्टेशन मास्टर केदार प्रसाद ने कोटा कंट्रोलर को दी।
पॉइंटमैन ने जान पर खेलकर पकड़ा कोबरा सांप
स्टेशन मास्टर के कक्ष में सांप के आने की सूचना मिलने के बाद लोड चेक कर रहे पॉइंटमैन ललित बैरासी तुरंत ही उनके कक्ष में पहुंच गए और सिग्नल पैनल के ऊपर बैठे कोबरा सांप को सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू किया। इसके बाद स्टेशन मास्टर केदार प्रसाद मीणा ने सिग्नल पैनल संभाला और ट्रेनें संचालित की। वहीं सांप के आने की सूचना ग्रामीणों को मिली तो वो भी स्टेशन पर इस सांप को देखने के लिए पहुंच गए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर