दुबई में फंसे झारखंड के 17 मजदूर

हजारीबाग : झारखंड के 17 मजदूर दुबई में फंसने का मामला सामने आया है। इन मजदूरों में गिरिडीह जिले के बगोदर थाना क्षेत्र के तपेश्वर महतो, श्यामलाल महतो, कोकिल महतो, भीम महतो, हीरालाल महतो डुमरी थाना क्षेत्र के लीलो महतो, सरिया थाना क्षेत्र के बंधन महतो, युगल महतो, जितेन्द्र हासदा, संजय महतो, विनोद महतो शामिल हैं। साथ ही हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के बालेश्वर, मोहन महतो के साथ बोकारो जिले के पेंक थाना क्षेत्र के सुरेश महतो, सेवा महतो, चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के भुनेश्वर तुरी, जयनाथ महतो शामिल हैं,जबकि दो मजदूर बिहार से हैं। ये सभी मजदूर पिछले पांच साल से दुबई में मजदूरी करते हैं। वहां मजदूरों को काम के बदले वेतन तक नहीं दिया जा रहा है। वहां फंसे मजदूरों ने सोशल मीडिया के माध्यम से वतन वापसी की गुहार लगाई है। फंसे मजदूरों का कहना है कि उन्हें केवल एक समय का खाना दिया जा रहा है। काम के बदले न तो पैसा दिये जा रहे हैं, न ही उन्हें वापस घर भेजा जा रहा है। वे घर वापस आना चाहते हैं लेकिन उनके पास पैसे नहीं हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक ओवर में 3 विकेट झटक शाहबाज ने पलटा पासा, 6 रन से जीता बेंगलोर

चेन्नई : आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 4-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स : भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी अभ्यास मैच में बुधवार को अर्जेंटीना को 4-2 से हराया। भारत के लिये रूपिंदर पाल सिंह, जसकरण आगे पढ़ें »

ऊपर