झारखंड के 14वें डीजीपी नीरज सिन्हा ने पदभार संभाला

रांची : आइपीएस नीरज सिन्हा ने झारखंड के डीजीपी का पदभार ग्रहण किया। इसके साथ ही वह राज्य के 14वें डीजीपी बने हैं। डीजीपी नीरज सिन्हा ने 24 अगस्त 1987 को भारतीय पुलिस सेवा में योगदान दिया था। उनकी सेवा अवधि जनवरी 2022 तक है। डीजीपी सिंहा की नियुक्ति की अधिसूचना गुरुवार को जारी हुई थी।

नीरज सिन्हा ने डीजीपी की कुर्सी पर बैठते ही अपनी प्राथमिकता गिनाते हुए कहा कि उग्रवाद और अपराध पर अंकुश के साथ-साथ बेहतर विधि व्यवस्था उनकी प्रॉयोरिटी होगी। केसों के अनुसंधान से लेकर अपराधियों के अभियोजन तक पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दागियों के बॉडीगार्ड वापस लिए जाने के हाईकोर्ट के निर्देश का अनुपालन हर हाल में किया जाएगा।

मालूम हो कि प्रभारी डीजीपी एमवी राव के हटने के बाद इन्हें झारखण्ड के डीजीपी की कमान सौंपी गयी है। नीरज सिन्हा साहिबगंज जिले के रहने वाले है। कमल नयन चौबे के हटने के बाद 16 मार्च 2020 से झारखंड डीजीपी का पद प्रभार में चल रहा था। बतौर प्रभारी डीजीपी एमवी राव इस पद को संभाल रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर खाने में नमक ज्यादा हो गया है तो इन 5 तरीकों से कर सकती हैं कम

कोलकाताः नमक हर किचन का एक ऐसा अहम इंग्रिडिएंट होता है जिसकी मात्रा कम या ज्यादा होने पर खाने का स्वाद ही बदल जाता है। आगे पढ़ें »

जानिए महिलाओं के बूब्स की बनावट और साइज से जुड़ी कई रोचक बातें

कोलकाताः एक महिला के लिए उसके ब्रेस्ट यानि कि स्तन जिन्हें हम आम बोलचाल की भाषा में बूब्स कहते हैं वो उसके शरीर के आकर्षण आगे पढ़ें »

ऊपर