13 साल की लड़की को पहले मां ने बेचा और उसके बाद पहले पति ने भी दूसरे से करवाई जबरन शादी, फिर…

बारांः राजस्थान के बारां जिले में बिहार की एक 13 वर्षीय नाबलिग लड़की को कथित तौर पर 17 दिनों के भीतर शादी के लिए दो बार बेचा गया। इसके बाद पुलिस ने उसकी मां सहित मानव तस्करी के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। बारां जिले के सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) विजय स्वर्णकार ने कहा, यह घटना तब सामने आई, जब लड़की को पिछले मंगलवार को छीपाबड़ौद पुलिस थाना क्षेत्र में सड़क किनारे छोड़ दिया गया और बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

अगले दिन सीडब्ल्यूसी की एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने आठ व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। नाबालिग पीड़िता ने सीडब्ल्यूसी को दिए अपने बयानों में आरोप लगाया उसके परिजनों ने उसे एक लाख रुपए में बेचकर उसकी शादी उसकी मर्जी के खिलाफ 7 दिसम्बर को चांवलखेड़ी थाना छबड़ा के बनवारी से करा दी थी।

उसने विरोध किया तो परिजन चांवलखेड़ी से छीपाबड़ौद निवासी गीता सिंह के पास लेकर आ गए और उसे 1 लाख 21 हजार रुपए में बेचकर 24 दिसंबर को दूसरी बार उसकी शादी छीपाबड़ौद में मुकेश से करा दी थी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

जिन लोगों की सुबह Alarm से ना खुले नींद, ये Viral Video खोल देगा उनकी आंखें

कोलकाता: रातभर सोने के बाद अगर आपकी नींद भी अलार्म की घंटी से नहीं खुलती तो ये खबर आपके लिए है! वैसे अलार्म की पहली आगे पढ़ें »

Delhi murder

थप्पड़ का बदला लेने के लिए की गयी विशाल की हत्या

अपने दोस्त के जरिए विक्रम गुप्ता ने दुलारा को दी थी सुपारी विशाल महतो हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त सहित 6 गिरफ्तार हावड़ा : मालीपांचघड़ा थानांतर्गत घुसुड़ी के आगे पढ़ें »

ऊपर