जापानी इंसेफ्लाइटिस से बचाव के लिए होगा शत प्रतिशत टीकाकरण

दरभंगा : बिहार के दरभंगा जिले में जापानी इंसेफ्लाइटिस से बचाव के लिए शत प्रतिशत टीकाकरण किया जायेगा।
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने रविवार को यहां समीक्षा बैठक में जापानी इंसेफ्लाइटिस से बचाव एवं इसको फैलने से रोकने के लिए शत प्रतिशत टीकाकरण कराने का निर्देश देते हुए कहा कि एईएस के पूरी रोकथाम की कार्रवाई की जाये। उन्होंने सिविल सर्जन को सभी स्वास्थ्य कार्यक्रमों का समुचित अनुश्रवण करने को कहा है। डॉ. त्यागराजन ने जिले के सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को उनके क्षेत्राधीन रहने वाले सभी गर्भवती महिलाओं की नियमित चिकित्सीय जांच एवं एंटी नेटल चेक-अप (ए.एन.सी.) करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्रों में वंडर एप के लांच किये जाने के बाद से पिछले दो सप्ताह में 2336 गर्भवती महिलाओं का शिविरों में एंटी नेटल चेक-अप (ए.एन.सी.) हुआ है और इसमें से 799 महिलाओं का फॉलो अप भी हो रहा है जो संतोषजनक एवं सुखद है। उन्होंने खराब प्रदर्शन करने वाले प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को व्यक्तिगत अभिरुचि लेकर सभी गर्भवती महिलाओं की नियमित जांच कर फॉलो अप करने का निर्देश दिया। बैठक में सिविल सर्जन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। वहीं, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से शामिल हुए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बार्सिलोना से करार खत्‍म करना चाहते हैं मेसी

बार्सिलोना : अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी (33) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को छोड़ने का मन बना लिया है। टीम के साथ उनका आगे पढ़ें »

कोहली से नहीं, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजाे से करो मेरी तुलना : बाबर आजम

कराची : पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है आगे पढ़ें »

ऊपर