फांसी का खेल दिखाते-दिखाते फंदे में झूल गई मासूम

भागलपुरः जिले में मंगलवार को 10 वर्ष की एक मासूम के साथ खेलने के क्रम में दिल दहला देने वाली घटना घट गई। वह कपड़े से झूला बनाकर झूल रही थी। कपड़ा छत में लगी कुंडी से बंधा हुआ था। वहां पर उसके दो छोटे भाई और एक बहन भी थी। अचानक उसने कपड़े को अपने गले में लपेट लिया और अपने भाई-बहन से बोली कि मैं तुम्हें बताती हूं कि फांसी कैसे लगाते हैं। इतना कहने का बाद वह गोल-गोल घूमने लगी। उस मासूम ने कपड़े को इस तरह गले में लपेट लिया था कि उसकी जकड़ काफी मजबूत हो गई थी। कपड़ा गले में कसता गया और उसकी गर्दन अकड़ती गई। दोनों भाई और बहन ने समझा कि दीदी खेल दिखा रही है, लेकिन उनकी दीदी तो मौत के मुंह में चली गई थी।

फिल्म या सीरियल में देखा होगा ऐसा

मौत को गले लगाने वाली इस मासूम का नाम साक्षी कुमारी था। ऐसा लगता है कि उसने टीवी पर किसी फिल्म या सीरियल में किसी को फांसी लगाते हुए देखा होगा और उसने वैसा ही करने की कोशिश की लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। भाई और बहन के शोर मचाने पर लोग पहुंचे और तुरंत उसे फंदे से बाहर निकाला। उसे फौरन मायागंज अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पिता रिक्शा चलाता है, मां घरों में काम करती है

यह दर्दनाक घटना भागलपुर के बबरगंज में घटी। साक्षी मुन्ना सिंह और डॉली देवी की लाडली थी। मुन्ना रिक्शा चलाता है, पत्नी डॉली लोगों के घरों में चौका-बरतन का काम करती है। ये लोग बबरगंज में आशू यादव के घर में किराए पर रहते हैं। मंगलवार की सुबह डॉली सभी बच्चों को चाय-बिस्कुट खिलाकर काम पर चली गई थी, जबकि मुन्ना सिंह रिक्शा लेकर निकल गया था।

बच्ची की मौत पर मां बदहवाश

घर में साक्षी के साथ भाई देवा (5 साल), भोपू (2 साल) और बहन रूही (4 साल) ही थे। मम्मी-पापा के जाने के बाद साक्षी घर के बरामदे में कुंडी से लटकते हुए कपड़े का झूला बना कर झूल रही थी। उसी क्रम में वह नासमझी कर बैठी और मौत को गले लगा लिया। घटना की सूचना मिलते ही मुन्ना सिंह अस्पताल पहुंचा। मां डॉली बच्ची की मौत पर बदहवाश है। पिता का भी रो-रोकर बुरा हाल है। परिवार वाले लाश को बिना पोस्टमॉर्टम के घर लेकर आ गए हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

कालीघाट मंदिर में युवती से जबरन शादी करने की कोशिश, अभियुक्त गिरफ्तार

विरोध करने पर युवती से मारपीट कर तोड़ा मोबाइल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कालीघाट मंदिर में एक युवती को ले जाकर उससे जबरन शादी करने की कोशिश आगे पढ़ें »

सॉल्टलेक के दत्ताबाद मैं भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर किया तोड़फोड़

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : राज्य में पांचवें चरण के मतदान संपन्न होने के बाद भी विभिन्न विधानसभा केन्द्र में चुनावी हिंसा जारी है। ताजा घटना विधाननगर आगे पढ़ें »

कारोना विस्फोट पर ममता ने मांगा प्रधानमंत्री से इस्तीफा

जिन राज्यों में चुनाव नहीं, वहां कोरोना के मामले अधिक : शाह

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

बटन इतना ज़ोर से दबाना कि बटन यहां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे – अमित शाह

मरीज तड़पता रहा, भर्ती कराने गए परिजनों को डॉक्टर कैमरे के सामने ही पीटते रहे

अमृता सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर करीना ने खोला बड़ा राज, कहा – मैं उनसे कभी नहीं………..

घर में सो रहा था शख्स, सिर काट कर साथ ले गया कातिल

ऊपर