सिक्किम में एसडीएफ के 10 विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन

10 SDF MLAs joined BJP in Sikkim

गंगटोक : पूर्वोत्तर में अब तक के सबसे बड़े राजनीतिक उलटफेर के तहत सिक्किम की प्रमुख पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के 10 विधायक मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। सिक्किम के पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग सहित 4 अन्य विधायकों को छोड़कर शेष सभी विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। इन विधायकों ने दिल्ली में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव राम माधव के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण ‌की। गौरतलब है कि सिक्किम में बीजेपी का अभी तक खाता नहीं खुला था।

चामलिंग अकेले बड़े नेता रह गए हैं

10 विधायकों के पार्टी छोड़ने से सिक्किम के पुराने क्षेत्रीय राजनीतिक दल एसडीएफ को बड़ा झटका लगा है। पार्टी में अब पवन चामलिंग ही अकेले बड़े नेता रह गए हैं। चामलिंग ने 25 साल तक सिक्किम की सत्ता की बागडोर संभाली थी। एसडीएफ के विधायकों के पार्टी छोड़ने के बाद राज्य की सत्ताधारी सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के लिए भी परेशानी खड़ी हो गई हैं। दरअसल इसी साल लोकसभा चुनाव के साथ सिक्किम में विधानसभा चुनाव भी हुए थे। जिसमें 32 में से 17 विधानसभा सीटों पर सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा ने जीत दर्ज की थी और प्रेम सिंह तमांग के नेतृत्व में राज्य में सरकार का गठन किया था।

अब बीजेपी ने एक साथ एसडीएफ के 10 विधायकों को अपने पाले में कर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी को तोड़ दिया है। अब पार्टी की संख्या 0 से 10 पहुंच गई है। बीजेपी में जाने से एसडीएफ अब सिक्किम से खत्म होता नजर आ रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब यात्रियों को 3 घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट

कोलकाता : विमान से यात्रा करने वाले यात्रियों को अब 3 घंट पहले कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचना होगा। इसीक जानकारी कोलकाता एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से आगे पढ़ें »

train

आज से चलनेवाली स्पेशल ट्रेनों में 8 जोड़ी पूर्व रेलवे की ट्रेनें, ये है सूची

दपूरे की भी 9 जोड़ी विशेष ट्रेन कोलकाता : आज से यानी सोमवार से देश भर में 200 स्पेशल ट्रेनें चल रही है। इसमें पूर्व रेलवे आगे पढ़ें »

ऊपर