सिक्किम में एसडीएफ के 10 विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन

10 SDF MLAs joined BJP in Sikkim

गंगटोक : पूर्वोत्तर में अब तक के सबसे बड़े राजनीतिक उलटफेर के तहत सिक्किम की प्रमुख पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के 10 विधायक मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। सिक्किम के पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग सहित 4 अन्य विधायकों को छोड़कर शेष सभी विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। इन विधायकों ने दिल्ली में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव राम माधव के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण ‌की। गौरतलब है कि सिक्किम में बीजेपी का अभी तक खाता नहीं खुला था।

चामलिंग अकेले बड़े नेता रह गए हैं

10 विधायकों के पार्टी छोड़ने से सिक्किम के पुराने क्षेत्रीय राजनीतिक दल एसडीएफ को बड़ा झटका लगा है। पार्टी में अब पवन चामलिंग ही अकेले बड़े नेता रह गए हैं। चामलिंग ने 25 साल तक सिक्किम की सत्ता की बागडोर संभाली थी। एसडीएफ के विधायकों के पार्टी छोड़ने के बाद राज्य की सत्ताधारी सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के लिए भी परेशानी खड़ी हो गई हैं। दरअसल इसी साल लोकसभा चुनाव के साथ सिक्किम में विधानसभा चुनाव भी हुए थे। जिसमें 32 में से 17 विधानसभा सीटों पर सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा ने जीत दर्ज की थी और प्रेम सिंह तमांग के नेतृत्व में राज्य में सरकार का गठन किया था।

अब बीजेपी ने एक साथ एसडीएफ के 10 विधायकों को अपने पाले में कर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी को तोड़ दिया है। अब पार्टी की संख्या 0 से 10 पहुंच गई है। बीजेपी में जाने से एसडीएफ अब सिक्किम से खत्म होता नजर आ रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अच्छे संबंधों के लिए रिश्ते में बोरियत भी जरूरी है : एक्सपर्ट

नई दिल्ली : लोगों को अक्सर लगता है कि लंबे समय तक अफेयर और शादी के बाद कुछ चीजें मिसिंग है, जो शुरू में कपल्स आगे पढ़ें »

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

ऊपर