10 हजार करोड़ की ठगी के मामले में बाइक बोट कंपनी का एक निदेशक गिरफ्तार

तीन लाख लोगों ने किया था कम्पनी में निवेश। इस ठगी में 51 लोग शामिल।
नोएडा : बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर देश के करीब तीन लाख लोगों से 10 हजार करोड़ से ज्यादा की ठगी करने के मामले में फरार बाइक बोट कंपनी के एक निदेशक विजयपाल कसाना को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस कंपनी का मुख्य कर्ताधर्ता संजय भाटी सहित 50 अभियुक्त अभी भी फरार हैं। इस घोटाले में यह पहली गिरफ्तारी है। नोएडा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की जांच टीम ने गुरुवार को मेरठ से कसाना को गिरफ्तार किया। सूत्रों के अनुसार गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड (बाइक बोट) के नाम से संजय भाटी व उसके अन्य साथियों ने एक बाइक टैक्सी चलाने की कंपनी शुरू की। इन लोगों ने करीब 200 प्रतिशत मुनाफा कमाने का लालच देकर प्रति बाइक के नाम पर 62,100 रुपये निवेश करवाया तथा उसके एवज में इन लोगों ने उन्हें 9,765 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से 12 महीने तक देने का वादा किया। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, बिहार, मध्य प्रदेश, सहित देश के कई राज्यों से करीब तीन लाख निवेशकों ने इस कंपनी में पैसे लगाये। जब कंपनी के मालिक संजय भाटी, सचिन भाटी, पवन भाटी, आदेश भाटी, राजेश भारद्वाज, करण पाल, दीप्ति बहल, विजयपाल कसाना आदि ने निवेशकों से करीब 10 हजार करोड़ रुपए इकट्ठा कर लिये तो वे फरार हो गये। इस मामले में नोएडा में 33 मुकदमे दर्ज हैं, जबकि देश के विभिन्न जगहों पर 500 से ज्यादा मामले अब तक दर्ज हो चुके हैं। कसाना को मेरठ में बुधवार को एक सड़क हादसे में चोट लग गयी थी। जिसके बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बात की खबर मिलते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। विजयपाल से पूछताछ के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी हैं। पूछताछ के आधार पर कुछ अन्य अभियुक्तों की जल्द गिरफ्तारी कर ली जायेगी। उधर, वहीं बाइक बोट कंपनी के मालिक संजय भाटी की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज सैकड़ों निवेशक कोट गांव के पास स्थित बाइक बोट कंपनी के मुख्यालय के बाहर तीन दिन से अनिश्चितकाल धरने पर बैठे हैं। एक निवेशक अरविंद कुमार मित्तल ने कहा कि संजय भाटी की राजनीतिक पहुंच है और इसके चलते पुलिस उसे गिरफ्तार करने से बच रही है। निवेशकों का आरोप है कि भाटी के पुलिस के कई आला आधिकारियों से संपर्क हैं और उसने एक केंद्रीय मंत्री का फोटो भी कार्यालय में लगा रखा है। उसने कई फिल्मी हस्तियों व क्रिकेट जगत के सितारों को लाकर निवेशकों से मिलवाया था, जिससे उसके ऊपर लोगों का विश्वास जमता चला गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत से व्यापर संबंध तोड़ने के बाद पाक में जीवनरक्षक दवाओं की किल्लत

नई दिल्ली : भारत के साथ व्यापार संबंध तोड़ने के फैसले के बाद यहां कई समानों की किल्लत होने लगी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आगे पढ़ें »

महंगे बिल की शिकायतों के बाद केबल टैरिफ की समीक्षा करेगी ट्राई

नई दिल्ली : भारतीय टेलिकॉम नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने यूजर्स द्वारा लगातार महंगे बिल की शिकायत के बाद ब्रॉडकास्टिंग और केबल इंडस्ट्री टैरिफ की दोबारा आगे पढ़ें »

पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंकों ने किया विचार-मंथन

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड अगले महीने होगी लॉन्च, जानिए प्लान्स

ऊपर