यूपी सरकार का बड़ा ऐलान : 10वीं में बगैर परीक्षा प्रमोट होंगे 29 लाख छात्र

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश सरकार ने आज 29 मई को 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। पिछले कई समय से परीक्षाओं को लेकर छात्रों में संशय था जिसे दूर करते हुए अब राज्‍य शिक्षामंत्री ने परीक्षाओं को कैंसिल कर बगैर एग्‍जाम के छात्रों को प्रमोट करने का निर्णय लिया है। बता दें कि यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा के लिए लगभग 29 लाख छात्र रजिस्‍टर्ड हैं जिन्‍हें अब बगैर एग्‍जाम प्रमोट किया जाएगा।
उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने इसी माह सभी स्‍कूलों को छात्रों के 9वीं के फाइनल एग्‍जाम के मार्क्‍स ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए थे। इसके लिए 24 मई तक की समय सीमा निर्धारित की गई थी जिन स्‍कूलों में 10वीं के प्री-बोर्ड एग्‍जाम नहीं हुए हैं, उन्‍हें ध्‍यान में रखते हुए 9वीं के फाइनल एग्‍जाम मार्क्‍स को आधार बनाकर छात्रों को प्रमोट करने का फैसला किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम ने मालबाजार हादसे पर जताया दुःख

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माल में हुए हादसे को लेकर ट्वीट करते हुए दुःख जाहिर किया।उन्होंने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल के जलपाईगड़ी में आगे पढ़ें »

पार्थ ने नहीं की जमानत की अपील, सुबिरेश के साथ शांतिप्रसाद फिर भेजे गये जेल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बुधवार को विजया दशमी की दोपहर एसएससी मामले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी की सुनवाई विशेष अदालत में हुई। सुनवाई में आगामी 19 आगे पढ़ें »

ऊपर