हिन्दू आतंकवाद नाम से झूठा केस बनाकर फंसाया गया था साध्वी प्रज्ञा को : अमित शाह

भोपाल : भोपाल संसदीय क्षेत्र से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को प्रत्याशी बनााए जाने को लेकर किए गए सवाल पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह प्रज्ञा का पक्ष लेते दिखे। उन्होंने कहा प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ हिंदू आतंकवाद के नाम से एक झूठा केस बनाकर उन्हें बदनाम किया गया था। शाह ने कहा कि स्वामी असीमानंद के साथ भी ऐसा ही किया गया था। अदालत के आदेश के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। उन्होंने कहा अगर ये लोग कसूरवार हैं तो अदालत इन्हें क्यों छोड़ रही है और यदि छोड़ रही है तो समझौता एक्सप्रेस में ब्लास्ट करने वाले लोग कहां है?

समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट में पकड़े गए लोग कहां है? : शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार सुबह कोलकाता में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल से भाजपा प्रत्याशी घो‌षित किए जाने के बाद से ही कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। जहां तक साध्वी प्रज्ञा का सवाल है तो मैं कहना चाहूंगा कि हिंदू आतंकवाद के नाम से एक फर्जी केस बनाकर दुनिया में देश की संस्कृति को बदनाम किया गया और कोर्ट में जब केस चला तो इसे फर्जी पाया गया। अब सवाल ये है कि स्वामी असीमानंद जी और बाकि लोगों को आरोपी बनाकर फर्जी केस बनाया तो समझौता एक्सप्रेस में ब्लास्ट करने वाले बाकि लोग कहां है? जो लोग पहले पकड़े गए थे, उन्हें क्यों छोड़ा गया?।

दिग्विजय सिंह है हिंदू आतंकवाद शब्द के जन्मदाता : शाह

इससे पहले प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल से उम्मीवार बनाए जाने के बाद शाह ने कहा था कि इस हिंदू आतंकवाद शब्द के जन्मदाता दिग्विजय सिंह हैं। उन्होंने कहा कि बाटला हाउस का जब एनकाउंटर हुआ था तब आतंकवादियों के मरने पर सोनिया जी को रोना आ गया था जबकि अपना एक बहादुर पुलिस इंस्पेक्टर भी वहां शहीद हो गया था। उसकी मृत्यु पर रोना नहीं आया। कांग्रेस को इसपर जवाब देना चाहिए

शिवराज ने भी लिया था साध्वी प्रज्ञा का पक्ष

वहीं, दूसरी ओर एक निजी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में शिवराज ने भी प्रज्ञा का बचाव करते हुए उन्हें भारत की बेटी बताया। शिवराज ने कहा, भारत की एक ऐसी बेटी है जिसने पूरे जीवन को एक मकसद के लिए समर्पित कर दिया। उन्हें बिना किसी अपराध के कानून का गलत इस्तेमाल कर जेल भेजा जाता है। उनपर अन्याय होता है। इतना ही नहीं आप भगवा आतंकवाद और हिंदू आतंकवाद का शब्द गढ़ते हैं और हिंदुत्व को बदनाम करने की साजिश करते हैं। मैं फिर कह रहा हूं कि हिंदू और आतंकवाद का कोई भी तालमेल नहीं हो सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आपके बेटे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाऊंगा – बाबुल

देवाजंन की मां ने लगायी बाबुल से बेटे को माफ करने की गुहार कोलकाता : सोशल मीडिया पर उनके बेटे की पोस्ट वायरल हुई है जिसमें आगे पढ़ें »

राजीव कुमार की हो सकती है हत्या – सोमेन

कोलकाता : एक ओर जहां कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई दिन - रात ढूंढ रही है तो वहीं इस बीच, प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर