हाथरस कांडः एसआईटी ने आज भी नहीं सौंपी रिपोर्ट

– केस में 17 अक्टूबर को सौंपनी थी रिपोर्ट
– तीन दिन और समय लगने का अनुमान
हाथरसः हाथरस कांड पर बवाल उफनने के बाद अब शांत पड़ने लगा है। यहां कोई विशेष सुराग हाथ नहीं लग रहा है। दरअसल सामूहिक दुष्कर्म और मर्डर केस में जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) की रिपोर्ट दाखिल करने में फिर देर हुई है। इससे पहले रिपोर्ट दाखिल करने के लिए 10 दिन का समय बढ़ाया गया था। एसआईटी को 17 अक्टूबर को अपनी जांच रिपोर्ट सरकार को सौंपनी थी। बताया जा रहा है कि एसआईटी को हाथरस मामले की रिपोर्ट जमा करने में अभी कम से कम तीन दिन का वक्त लग सकता है। एसआईटी हाथरस मामले की जांच करके वापस लौट चुकी है लेकिन अभी तक रिपोर्ट तैयार नहीं है। असल में, 14 सितंबर को हाथरस गैंगरेप कांड हुआ था जबकि 29 सितंबर को पीड़िता की मौत हो गई थी। इसके बाद आनन-फानन में प्रशासन ने युवती का अंतिम संस्कार कर दिया था, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था। पीड़ित परिवार के साथ प्रशासन के रवैये पर भी सवाल उठे थे।
7 दिनों के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश
इन सब विवादों के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले में एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी को 7 दिनों के भीतर रिपोर्ट देने को कहा गया था। एसआईटी ने इस दौरान स्थानीय अधिकारियों, पीड़ित परिवार के सदस्यों, ग्रामीणों और अन्य संबंधित लोगों से पूछताछ की। एसआईटी ने जांच के लिए दस दिन का अतिरिक्त समय मांगा था। एसआईटी को अब यह रिपोर्ट 17 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपनी थी। एसआईटी की शुरुआती जांच के आधार पर ही हाथरस एसपी को निलंबित किया गया था और अन्य कुछ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।
शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर