हरियाणा के एक गांव में अज्ञात बीमारी का खौफ, ग्यारह दिनों में बैठे-बैठे सात लोगों की मौत

जींद : हरियाणा में जींद जिले के झमौला गांव के लोग इनदिनों मौत के खौफ में जीने को मजबूर हैं। ऐसा इसलिये है क्योंकि पिछले ग्यारह दिनों में सात लोगों की जान एक रहस्यमय बीमारी ने ले ली है। गांव के लोग बैठे-बैठे ही मौत की आगोश में जा रहे हैं।
स्वास्थ्य जांच शिविर लगाने की मांग
झमौला के सरपंच सुनील नरवाल ने बताया कि गांव में 11 दिन में सात लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से एक महिला की मौत रविवार को हुई है। उन्होंने कहा कि इस बारे में स्वास्थ्य विभाग को पत्र के माध्यम से अवगत करवाया जाएगा और गांव में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाने की मांग की जाएंगी। ताकि गांव के लोगों के स्वास्थ्य की जांच से पता लगाया जा सके लोगों की मौत क्यों और कैसे हो रही है।
मौत की वजह का नहीं चला पता

इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि एक व्यक्ति की मौत कैंसर के कारण होने का पता चला है। जबकि 6 अन्य लोगों की मौत किस वजह से हुई, इसका कोई पता नहीं चल पाया है। ग्रामीण केवल यहीं मानते है कि शायद छह लोगों की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।
इनकी लोगों की हुई मौत
वहीं जुलाना ब्लॉक का स्वास्थ्य विभाग इस रहस्यमय बीमारी से हो रही मौतों से बेखबर है। ग्रामीणों ने मांग की है कि गांव में स्वास्थ्य जांच शिविर के माध्यम से लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जानी चाहिए। अब तक मरने वालों में नन्हा (30), नवीन (29), कुलदीप (35), धौला (30),जसमेर (42), रामप्यारी (52),दल्लु उर्फ पान्नु (45) शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

aries-daily-horoscope

मेष राशिफल 7 जून से 13 जून

आगे पढ़ें »

cancer-daily-horoscope

कर्क राशिफल 7 जून से 13 जून

कर्क राशिफल #tab_container_55207 { overflow:hidden; display:block; width:100%; border:0px solid #ddd; margin-bottom:30px; } #tab_container_55207 .tab-content{ padding:20px; border: 1px solid #e6e6e6 !important; margin-top: 0px; background-color:#ffffff !important; color: #000000 !important; font-size:16px !important; font-family: Open Sans !important; border: 1px solid #e6e6e6 !important; } #tab_container_55207 .wpsm_nav-tabs { आगे पढ़ें »

ऊपर