सोमवार स्पेशलः आज के दिन करेंगे ये उपाय तो कभी नहीं होगी पैसों की कमी, वैवाहिक जीवन भी बीतेगा सुखमयी

कोलकाताः सोमवार का वार शिवजी का वार होता है इस दिन शिवजी की विशेष पूजा की जाती है। पूजा के साथ साथ चन्द्र ग्रह के उपाय भी किए जाते हैं। अगर आप इन उपाय को करते हैं तो आपके धन संबंधी परेशानियां और मानसिक तनाव कम हो जाता है। जानते हैं सोमवार के दिन शिवजी की पूजा करने के आसान उपाय
1. सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जप करें। जप कम से कम 108 बार करें। मंत्र का जप करने के लिए रुद्राक्ष की माला का उपयोग करें। सोमवार के दिन शिवजी के मंदिर जाए और वहां गरीब लोगों को अन्न दान करें। जरूरत मंद को धन दान करें।
सोमवार के दिन सुहागिन स्त्री को सुहाग का सामान दान करें। सुहाग के सामन में लाल चूड़ी, कुमकुम और लाल साड़ी का दान करें।
सोमवार को खीर बना कर गरीब में बाटे सफेद गाय को रोटी खिलाएं
सोमवार के विशेष दिन शिवजी को दूध और जल से अभिषेक करे और बिल्व पत्र चढ़ाएं और चन्द्र ग्रह के लिए दूध और चावल का दान अवश्य करें।
आज का ज्योतिष ज्ञान विष दोष
शनि और चंद्रमा की जब युति होती है तब यह योग बनता है। कुंडली में विष योग शनि और चंद्रमा के कारण बनता है। चंद्रमा के लग्‍न स्‍थान में एवं चन्द्रमा पर शनि की 3, 7 अथवा 10वें घर से दृष्टि होने की स्थिति में इस योग का निर्माण होता है।
क्‍या आती हैं समस्‍याएं
जन्मकुंडली में इस योग के कारण व्यक्ति का मन दुखी रहता है, परिजनों के निकट होने पर भी उसे अकेलापन महसूस होता है। जीवन में सच्चे प्रेम की कमी रहती है, माता प्‍यार चाहकर भी नहीं मिल पाता या अपनी ही कमी के कारण वह ले नहीं पाता है। जातक गहरी निराशा में डूबा रहता है, मन कुंठित रहता है। माता के सुख में कमी के कारण व्यक्ति उदास रहता है। कुंडली में अगर विष योग बन रहा है तो उसे व्‍यक्‍ति को मृत्‍यु, डर, दुख, अपयश, रोग, गरीबी, आलस और कर्ज झेलना पड़ता है। इस योग से ग्रस्‍त व्‍यक्‍ति के मन में नकारात्‍मक विचार रहते हैं और उसके काम बनते-बनते बिगड़ने लगते हैं।
नुकसान से बचने के लिए: भगवान विष्णु पर 11 पीपल के पत्तों की माला चढ़ाएं।
प्रोफेशनल सक्सेस के लिए: भगवान विष्णु पर 11 काली मिर्च के दाने चढ़ाएं।
एजुकेशन में सक्सेस के लिए: कागज में काजल से “जलज” लिखकर भगवान विष्णु पर चढ़ाएं।
बिज़नेस में सफलता के लिए: भगवान विष्णु पर चढ़े केसर से राइट हैंड की हथेली पर टीका करें।
पारिवारिक खुशहाली के लिए: मध्यान के समय घर की पश्चिम दिशा में शंख बजाएं।
लव लाइफ में सक्सेस के लिए: भगवान विष्णु पर चढ़े 5 कमलगट्टे नीले कपड़े में बांध कर बेडरूम में रखें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर