सोमवार के इन खास उपायों से दूर हो जाएंगे सारे संकट, भोलेनाथ की कृपा से बरसेगा धन

कोलकाताः सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा बहुत ही शुभ माना जाता है। माना जाता है की भगवान शिव की सोमवार को आराधना करने से सारी परेशानियां दूर हो जाते है और भक्तों की सारी मुरादें पूरी हो जाती है। अगर आपके ऊपर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं तो सोमवार के दिन महादेव के कुछ टोटकों और असरदार उपायों को करने से जीवन के सभी परेशानियां दूर हो जाएगी। जानिए सोमवार के असरदार टोटके और उपायों के बारें में:
सोमवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं। मान्यता है कि अगर कोई व्यक्ति ऐसा नियमित रूप से करता है तो शिव जी उससे प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं। भक्त के जीवन में अपार धन का आगमन होता है।
अगर आपके ऊपर लगातार परेशानियां बनी हुई हैं और आपको इससे छुटकारा नहीं मिल रहा तो सोमवार को नंदी यानी बैल को हरा चारा जरूर खिलाएं। अगर इस दिन आप ऐसा करेंगे तो जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। साथ ही अगर आप इस दिन गरीबों को भोजन कराते हैं तो आपके घर में अन्न की कमी नहीं आएगी।
अगर आपके कोई कार्य पूरा नहीं हो रहा है तो सोमवार के दिन 21 बिल्व पत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर पवित्र शिवलिंग पर चढ़ाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।
संतान प्राप्ति को लेकर परेशान हैं तो शिव जी का नाम लेकर सोमवार के दिन आटे से निर्मिक 11 शिवलिंग की स्थापना करें। प्रत्येक दिन उनका पूजन करें। दूसरी ओर अगर अपने पापों से मुक्ति चाहते हैं तो इस दिन शिव भगवान पर जौं और तिल चढ़ाएं।
अगर आपकी शादी में कोई अड़चन आ रही है या किसी वजह से बात नहीं बन पा रही है तो सोमवार के एक उपाय से हर एक परेशानी दूर होगी। इस परेशानी से निजात पाने के लिए भक्त पवित्र शिवलिंग पर केसर युक्त दूध चढ़ाना न भूलें। माना जाता है कि शिव जी के इस उपाय को करने से अविवाहितों के जल्द विवाह के योग बनते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

एयर एशिया की उड़ान भरने से पहले जरूर पढ़े ये खबर

मुंबईः विमानन कंपनी एयरएशिया इंडिया ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में 15 दिनों के लॉकडाउन लागू होने के मद्देनजर राज्य में आने-जाने वाली आगे पढ़ें »

848 अंक उछलकर 49580 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 15 हजार के करीब

मुंबईः आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार में खरीदारी हुई और यह जोरदार बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक आगे पढ़ें »

ऊपर