सेक्स के बाद पत्नी का गला घोंटा- सर काटा और…

हमीरपुरः 28 साल के एक व्यक्ति ने शनिवार को हमीरपुर जिले में यौन संबंध बनाने के बाद अपनी 25 साल की पत्नी का गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी। हत्या का मामला 7 फरवरी को सामने आया जब महिला का शव खेत में बरामद किया गया। पुलिस के अनुसार महिला के परिवारवालों ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी जिसके बाद पुलिस ने छानबीन की और महिला का शव बरामद किया। पुलिस की माने तो मृतक महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं आरोपी ने भी अपना अपराध कबूल करते हुए कहा कि उसने अपनी पत्नी के साथ सेक्स करने के बाद ‘दुपट्टे’ से गला घोंट दिया। पीड़ित की पहचान कंचन (25) के रूप में हुई, जो हमीरपुर के परी ओझा इलाके की रहने वाली है, जबकि उसका आरोपी पति अमित लाल कानपुर देहात जिले के नसीरपुर गांव का निवासी है। दोनों की शादी करीब तीन साल पहले हुई थी और उनका दो साल का बेटा भी है।दहेज के लिए करता था प्रताड़ित
बताया जा रहा है कि कंचन के ससुरालवाले उसे हमेशा दहेज के लिए प्रताड़ित करते थें। कंचन अक्सर अपने पति और ससुराल वालों से लड़ती थी। पुलिस ने बताया कि अपने पति और ससुराल वालों द्वारा लगातार उत्पीड़न से तंग आकर, कंचन 4 जनवरी को हमीरपुर में अपने माता-पिता के घर गई थी जहां से वह 2 फरवरी को रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गई थी। इसके बाद 3 फरवरी को उसके माता-पिता ने सुचेता पुलिस से उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। कंचन के माता पिता का आरोप है कि गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाने के बाद भी पुलिस ने कोई कड़ा एक्शन नहीं लिया।
पुलिस के ढीले रवैये को देखते हुए उनके माता-पिता ने एसपी हमीरपुर नरेंद्र कुमार सिंह से संपर्क किया और उनकी बेटी के लापता होने के पीछे उनके दामाद का हाथ होने का संदेह जताया। शहर के सर्किल अधिकारी अनुराग सिंह ने कहा, “शनिवार को कानपुर देहात से गिरफ्तार किए गए आरोपी ने कहा है कि वह अपनी पत्नी के साथ रहना चाहता था लेकिन वह और उसके माता-पिता आपत्ति जता रहे थे। फिर उसने उसे मारने की साजिश रची।”पैसे का लालच देकर हमीरपुर बुलाया
सिंह ने बताया कि आरोपी ने अपने बयान में कहा कि उसने पैसे देने का लालच देकर अपनी पत्नी को हमीरपुर शहर में आने के लिए कहा। वहां से वह उसे पास के एक खेत में ले गया जहां आरोपी ने पहले उसके साथ संभोग किया और फिर उसका गला घोंटकर उसका मोबाइल फोन एक नदी में फेंक दिया। उसने महिला के शरीर को पास के एक खेत में छिपा दिया। रविवार को खेतों से बरामद हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। सिंह ने कहा कि आरोपी के खिलाफ 302 सहित आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और उसे जेल भेज दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चुनावी युद्ध में शब्दों के जहरीले तीर से लहुलूहान हो रहे हैं नेता

कोलकाता : विधानसभा चुनाव जैसे नजदीक आ रहे हैं, राज्य की राजनीति में उबाल बढ़ता जा रहा है। हालांकि कहा जा रहा है कि इस आगे पढ़ें »

रायदीघी से चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं तृणमूल की विधायक देवश्री

कहा - काफी अपमानित हुई हूं, धमकियां भी मिलीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव से पहले मशहूर अभिनेत्री व दो बार की तृणमूल विधायक देवश्री राय आगे पढ़ें »

ऊपर