दिपावली पर अपने कर्मचारियों को बोनस के रूप में कार भेंट करेंगे हीरा व्‍यापारी सावजी ढोलकिया

Fallback Image

सूरत : दिपावली के मौंके पर अपने कर्मचारियों को खास तोहफा देने वाले हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया एक बार फिर सुर्खियों में हैं। ढोलकिया ने इस बार दिपावली के मौंके पर बोनस के तौर पर अपने 600 कर्मचारियों को कार और 900 कर्मचारियों को एफडी देने की घोषणा की है। पहली बार इस कंपनी के चार कर्मचारियों को यह तोहफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों दिया गया। बातचीत में ढोलकिया ने कहा कि, इस साल 1500 कर्मचारी चयनित हुए हैं। इसमें से 600 कर्मचारियों ने कार जबकि 900 कर्मियों ने बैंक में एफडी की मांग की। इसमें एक दिव्यांग बेटी भी शामिल है।
ढोलकिया के कहा कि प्रधानमंत्री मोदी विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनकी कंपनी के सभी कर्मचारियों को संबोधित करेंगे। इस साल उनकी कंपनी बोनस के रूप में बतौर कुल 50 करोड़ रुपये अपने कर्मचारियों पर खर्च कर रही है। यह योजना 2011 में इस कंपनी की तरफ से शुरू किया गया था। सावजी ढोलकिया अमरेली जिले के दुधाला गांव के रहने वाले हैं, 13 वर्ष की उम्र में स्कूली शिक्षा छोड़ सूरत में अपने चाचा के डायमंड बिजनस में हाथ बंटाने लगे। चाचा से कर्ज लेकर उन्होंने हीरा का धंधा शुरू किया और अपनी मेहनत से उसे इस मुकाम तक पहुंचाया। पिछले महीने ही ढोलकिया ने अपने तीन कर्मचारियों को (जिन्होंने नौकरी के 25 वर्ष पूरे कर लिए हैं) मर्सेडीज बेंज गिफ्ट की थी।








शेयर करें

मुख्य समाचार

dead

निर्भया मामले में अपराधियों को तिहाड़ जेल नंबर-3 में दी जाएगी फांसी, तैयारियां शुरू

नई दिल्ली : निर्भया के चारों दोषी तिहाड़ जेल में बंद है। राष्ट्रपति की ओर से इन दोषियों को फांसी देने वाली दया याचिका पर आगे पढ़ें »

सरकारी कंपनियों के रणनीतिक विनिवेश में ढिलाई पर कैग ने किए सवाल

नई दिल्ली : सरकारी कंपनियों के रणनीतिक विनिवेश के लक्ष्य की प्राप्ति में ढिलाई पर कैग ने सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है आगे पढ़ें »

ऊपर