सुशील मोदी निर्विरोध जीते राज्यसभा का उपचुनाव

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) के प्रत्याशी सुशील कुमार मोदी राज्यसभा का उपचुनाव निर्विरोध जीत गए हैं। राज्यसभा की एक सीट के उपचुनाव के लिए मोदी के अलावा एक मात्र उम्मीदवार निर्दलीय श्याम नंदन प्रसाद ने नामांकन दाखिल किया था। आज नामांकन पत्रों की जांच की गई, जिसमें मोदी का नामांकन पर्चा वैध पाया गया लेकिन प्रसाद के पर्चे में प्रस्तावकों का नाम नहीं होने के कारण उनकी उम्मीदवारी खारिज कर दी गई। इस तरह मोदी के खिलाफ कोई भी उम्मीदवार नहीं होने के कारण वह चुनाव जीत गए हैं। गौरतलब है कि राज्यसभा की इस सीट के उप चुनाव के लिए अधिसूचना 26 नवंबर को जारी हुई थी और प्रत्याशियों के नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि तीन दिसंबर थी। चार दिसंबर को नामांकन की जांच और 05 दिसंबर नामांकन वापस लेने की तिथि निर्धारित है। इसके बाद ही मोदी की जीत की औपचारिक घोषणा होगी। दरअसल 06 दिसंबर रविवार है और इस वजह से सरकारी कार्यालयों में साप्ताहिक अवकाश होने के कारण मोदी को जीत का प्रमाण पत्र सात दिसंबर को मिलेगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘जय श्री राम’ का नारा कहीं जानबूझ कर तो नहीं लगाया गया !

आगामी विस चुनाव पर पड़ सकता है खासा असर भाजपा के लिए बना चुनावी हथकंडा कोलकाता : ऐसा पहली बार नहीं है। पहले भी जय श्रीराम सुनकर आगे पढ़ें »

रविवार को करे ये काम, सफलता होगी साथ

नई दिल्ली : ज्योतिष के मानें तो रविवार को सुबह-सुबह इस उपाय को करने से पूरे सप्ताह सफलता अपके कदम चूमेगी। ऐसी मान्यता है कि आगे पढ़ें »

ऊपर