सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में चार आतंकियों को किया ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद से मुक्ति दिलाने के ‌लिए सुरक्षा बलों के जवान आतंकियों को चुन-चुनकर मार रहे हैं। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए रविवार को शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान चार आतंकियों को ढेर कर दिया।
बारिश के बावजूद चलाया अभियान
इस मुठभेड़ के बारे में पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने रविवार तड़के बारिश के बावजूद शोपियां जिले में कीगम क्षेत्र के दारमदोरा गांव में संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया।
चार आतंकियों को ढ़ेर कर दिया
उन्होंने बताया कि गांव से बाहर निकलने के सभी रास्तों को बंद करने के बाद सुरक्षाबल के जवान जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां पहले से छिपे आतंकियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए चार आतंकियों को ढ़ेर कर दिया।
भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद बरामद
पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए सभी आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। साथ ही आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद भी बरामद किये गये। मारे गए आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं की जा सकी है।
मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक
प्रशासन ने लोगों से पुलिस के साथ सहयोग करने और मुठभेड़ वाली जगह नहीं जाने का अनुरोध किया है। साथ ही गांव के आस-पास के इलाके में किसी भी प्रकार के विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। इसके अलावा प्रशासन ने किसी भी प्रकार की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है।
गौरतलब है कि शनिवार को भी सुरक्षा बलों ने राज्य के बारामुला जिले में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया था। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार सुरक्षा बलों को आतंकियों के बोनियार इलाके में छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद उन्होंने घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

टेहरी : उत्तराखंड में टिहरी गढ़वाल जिले के नैनबाग क्षेत्र में मंगलवार की तडके सुबह एक कार 400 मीटर गहरे खाई में जा गिरी। इस आगे पढ़ें »

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

नई दिल्‍ली : हरियाणा विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होने वाले है। मतदान का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, लोगों की मैदान में उतरे आगे पढ़ें »

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

dhankhad

दुर्गा पूजा महोत्सव में अपमानित महसूस किया, बहुत दुखी हूं : जगदीप धनखड़

P Chidmbaram

चिदंबरम को झटका, तिहाड़ में ईडी करेगी पुछताछ, जरूरत पड़ने पर कर सकती है गिरफ्तार

up

उत्तर प्रदेश : पुलिस विभाग में सेवाएं दे रहे 25 हजार होमगार्ड बेरोजगार, एक झटके में समाप्त हुई ड्यूटी

भारत में पहली बार आयोजित होगा वर्ल्ड कॉफी कांग्रेस और एक्सपो का आयोजन

Pati,Patni aur Woh

‘पति पत्नी और वो’ का फर्स्ट लुक जारी,देखें कार्तिक आर्यन, अनन्या पांडे-भूमि पेडनेकर का रोल

पीएफ खाते में जमा हुआ ब्याज, इन आसान स्टेप्स से जानिए बैलेंस

ऊपर