सीबीआई ‌ने मारा डीएम के घर छापा, नोट गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन

उत्तर प्रदेशः खनन घोटाले के आरोप में बुलंदशहर के जिलाधिकारी (डीएम) अभय सिंह के घर पर सीबीआई ‌ने बुधवार को छापेमारी की। तलाशी के दौरान सीबीआई को इतनी नोटों की गड्डियां मिली कि इन्हें गिनवाने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी। बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार में अभय फतेहपुर के डीएम रह चुके हैं और उस वक्त उन पर अवैध रूप से खनन करवाने का आरोप लगा था। सीबीआई की टीम अभय के आवास पर सुबह 7 बजे पहुंची और लोगों के आने-जाने पर रोक भी लगा दी।

घर से बरामद 47 लाख रुपये

दो घंटे तक चली पूछताछ और तलाशी के बाद सीबीआई ने अभय सिंह के घर से 47 लाख रुपये नकद बरामद किए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ‌सिंह के घर से मिले नोटों को गिनवाने के लिए बाद में मशीन मंगवाई गई। इस बात की जानकारी तब हुई जब छापेमारी के दौरान एक गाड़ी डीएम के घर से बाहर गई और कुछ देर बाद वापस लौटी। वापस लौटने के दौरान गाड़ी में लोगों ने नोट गिनने की मशीन देखी। मालूम ‌‌हो कि अभय सिंह के फतेहपुर में डीएम कार्यकाल के दौरान उन्होंने सारे नियमों को तोड़कर अपने ढंग से खनन पट्टे किए और हाई कोर्ट की मनाही के बाद भी लोगों को अवैध खन की रेवड़ी बांटी।

देवरिया के पूर्व डीएम के घर पर भी छापेमारी

अवैध खनन मामले में यूपी के बुलंदशहर के अलावा लखनऊ, फतेहपुर, आजमगढ़, इलाहाबाद, नोएडा, गोरखपुर, देवरिया में भी टीम ने छापे मारे हैं। देवरिया के पूर्व डीएम के घर पर छापेमारी चल रही है जिन पर खनन पट्टों में गड़बड़ी का आरोप लगा था। मालूम ‌‌हो कि सीबीआई ‌ने 28 जुलाई 2016 को हाई कोर्ट के आदेश के बाद यह केस लिया था जिसके बाद उसने सात प्राथमिक दर्ज की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sitaraman

आम लोगों को रुपये निकालने में न हो दिक्कत, इसलिए बैंकों व राज्यों से बात करेंगी सीतारमण

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से भारत में लागू 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से आम लोगों को रुपया सरलता से आगे पढ़ें »

कोरोना हेलमेट पहनकर पुलिस कर रही है लोगों को जागरूक

चेन्नई : कोरोना वायरस संक्रमण के भारत में संक्रमित लोगों की संख्या में हर दिन बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। शहर में लोगों के बीच आगे पढ़ें »

ऊपर