सिर्फ 32 दिन में अदालत ने दुष्कर्मी को सुनाई फांसी की सजा

भोपाल : मध्य प्रदेश में भोपाल की एक विशेष अदालत ने दुष्कर्म के मामले में तेजी से सुनवाई करते हुए मात्र 32 दिन में ही फैसला सुना दिया। भोपाल के कमला नगर की मांडवा बस्‍ती में 8 जून को एक मासूम के साथ हुए बलात्कार और हत्‍या के मामले में कोर्ट ने सुनवाई पूरी करते हुए गुरुवार को दोषी को फांसी की सजा सुना दिया है। बता दें कि 8 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी और शव को नाले में फेंक दिया था।
दोषी ने जवाब में कहा – कुछ नहीं
विशेष न्यायाधीश कुमुदनी पटेल की कोर्ट में इस मामले में दोनों पक्षों की बहस सोमवार को शुरू हुई थी जो मंगलवार को पूरी हो गई। बुधवार को दोनों पक्ष की दलीलें सुनने के बाद विशेष अदालत ने आरोपी विष्णु बामोरे (35) को दोषी करार दिया था। गौरतलब है कि जज ने जब आरोपी से पूछा कि उसे अपने पक्ष में कुछ कहना है तो उस वक्त उसने जवाब दिया- कुछ नहीं। कोर्ट परिसर के बाहर बच्ची के परिजन और तमाम लोग मौजूद थे, जिन्होंने इस फैसले का स्वागत किया। दोषी पर हमले की आशंका को देखते हुए कोर्ट परिसर में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए ‌‌थे।
108 पेज का चालान और 40 गवाह
कोर्ट ने आरोपी विष्णु को बच्ची के साथ ज्यादती, अप्राकृतिक कृत्य और उसके बाद हत्या की धाराओं में दोषी माना। पुलिस ने इस मामले में आरोपी को खंडवा से गिरफ्तार किया था। इसके बाद पुलिस ने 17 जून को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। 19 जून को कोर्ट में आरोपी पर आरोप तय हुए थे। इस मामले में 108 पेज का चालान पेश किया था और 40 लोगों को गवाह बनाया गया था। इस तरह से देखा जाए तो इस मामले में फैसला आने में 23 दिन का ही वक्त लगा।
बहला फुसलाकर ले गया था
बता दें कि गत 8 जून को भोपाल के कमला नगर में रहने वाली 8 साल की मासूम अपने घर से कुछ सामान लेने मुहल्ले निकली थी। तभी उसके पड़ोस में रहने वाला विष्‍णु उसे बहला फुसलाकर अपने घर ले गया और वहां उसके साथ कुकृत्य किया। घटना को अंजाम देने के बाद उसने मासूम की हत्या कर उसके शव को पास के ही नाले में फेंक दिया था। बच्ची की खोजबीन के दौरान उसकी लाश बरामद हुई थी। पुलिस को घटना के आरोपी के घर से बच्ची की चूड़ी और अन्य सबूत मिले थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

amit shah

डिजिटल टेक्नोलॉजी से होगी 2021 की जनगणना, मोबाइल एप का होगा इस्तेमाल : अमित शाह

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को सभी नागरिकों के लिए एक बहुउद्देश्यीय पहचान पत्र का विचार रखा जिसमें आधार, पासपोर्ट, ड्राइविंग आगे पढ़ें »

अगस्त में गोएयर से 13.91 लाख से अधिक यात्रियों ने यात्रा किया

नई दिल्ली : नागरिक उड्डयन महानिदेशालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार भारत का सबसे तीव्र गति से प्रगतिशील एयरलाइन – गोएयर अगस्त 2019 में समय आगे पढ़ें »

ऊपर