सिर्फ 32 दिन में अदालत ने दुष्कर्मी को सुनाई फांसी की सजा

भोपाल : मध्य प्रदेश में भोपाल की एक विशेष अदालत ने दुष्कर्म के मामले में तेजी से सुनवाई करते हुए मात्र 32 दिन में ही फैसला सुना दिया। भोपाल के कमला नगर की मांडवा बस्‍ती में 8 जून को एक मासूम के साथ हुए बलात्कार और हत्‍या के मामले में कोर्ट ने सुनवाई पूरी करते हुए गुरुवार को दोषी को फांसी की सजा सुना दिया है। बता दें कि 8 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी और शव को नाले में फेंक दिया था।
दोषी ने जवाब में कहा – कुछ नहीं
विशेष न्यायाधीश कुमुदनी पटेल की कोर्ट में इस मामले में दोनों पक्षों की बहस सोमवार को शुरू हुई थी जो मंगलवार को पूरी हो गई। बुधवार को दोनों पक्ष की दलीलें सुनने के बाद विशेष अदालत ने आरोपी विष्णु बामोरे (35) को दोषी करार दिया था। गौरतलब है कि जज ने जब आरोपी से पूछा कि उसे अपने पक्ष में कुछ कहना है तो उस वक्त उसने जवाब दिया- कुछ नहीं। कोर्ट परिसर के बाहर बच्ची के परिजन और तमाम लोग मौजूद थे, जिन्होंने इस फैसले का स्वागत किया। दोषी पर हमले की आशंका को देखते हुए कोर्ट परिसर में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए ‌‌थे।
108 पेज का चालान और 40 गवाह
कोर्ट ने आरोपी विष्णु को बच्ची के साथ ज्यादती, अप्राकृतिक कृत्य और उसके बाद हत्या की धाराओं में दोषी माना। पुलिस ने इस मामले में आरोपी को खंडवा से गिरफ्तार किया था। इसके बाद पुलिस ने 17 जून को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। 19 जून को कोर्ट में आरोपी पर आरोप तय हुए थे। इस मामले में 108 पेज का चालान पेश किया था और 40 लोगों को गवाह बनाया गया था। इस तरह से देखा जाए तो इस मामले में फैसला आने में 23 दिन का ही वक्त लगा।
बहला फुसलाकर ले गया था
बता दें कि गत 8 जून को भोपाल के कमला नगर में रहने वाली 8 साल की मासूम अपने घर से कुछ सामान लेने मुहल्ले निकली थी। तभी उसके पड़ोस में रहने वाला विष्‍णु उसे बहला फुसलाकर अपने घर ले गया और वहां उसके साथ कुकृत्य किया। घटना को अंजाम देने के बाद उसने मासूम की हत्या कर उसके शव को पास के ही नाले में फेंक दिया था। बच्ची की खोजबीन के दौरान उसकी लाश बरामद हुई थी। पुलिस को घटना के आरोपी के घर से बच्ची की चूड़ी और अन्य सबूत मिले थे।

मुख्य समाचार

कर्नाटक में सियासी संकट जारी, कुमारस्वामी सरकार आज साबित करेंगे बहुमत

बेंगलुरु : कर्नाटक में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच साेमवार को प्रदेश की कुमारस्वामी सरकार विधानसभा में बहुमत साबित करेगी। मालूम हो कि इससे आगे पढ़ें »

chandrayaan-2

चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग आज, इसरो ने पूरी की तैयारी

नई दिल्ली : भारत का सपना आज साकार होने जा रहा है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) का महत्वाकांक्षी मिशन चंद्रयान-2 अंतरिक्ष में इतिहास रचने आगे पढ़ें »

वंदे भारत ट्रेन-18 आज ट्रायल के लिए हुई रवाना, यहां से यहां तक चलाई जाएगी

नई दिल्ली : दर्शनार्थियों के लिए भारतीय रेलवे जल्द ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस आगे पढ़ें »

External Affairs Minister S. Jaishankar

विदेेश मंत्री ने दिया आश्वासन, ईरान के कब्जे से भारतीयों को जल्द छुड़ाकर लांएगे

नई दिल्ली : केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि वह जल्‍द ही ईरान के कब्जे से भारतीयों काे सुर‌िक्षत छुड़ाकर लायेंगे। दरअसल, ईरान आगे पढ़ें »

frenzy of mobile games

लड़की ने मोबाइल गेम की सनक में घर छोड़ा, 17 दिन में 9 शहर घूमी

नई ‌दिल्ली : उत्तराखंड के पंतनगर से 1 जुलाई को लापता हुई छात्रा कई दिनों तक 9 शहरों में घूमने के बाद घर लौट आई। आगे पढ़ें »

सीआईआई ने निर्यात की अधिक संभावना वाले इन 31 उत्पादों को किया चिह्नित

नई दिल्ली : भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने निर्यात की उच्च संभावना वाले 31 उत्पादों को चिन्हित किया है, जिनमें महिला परिधान, दवा, चक्रीय हाइड्रोकार्बन आगे पढ़ें »

chandrayaan-2

कुछ देर में चंद्रयान 2 होगा लॉन्च, पहली चंद्रमा के साऊथ पोल पर पहुंचेगा कोई देश

नई दिल्ली : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने चंद्रमा मिशन चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग रविवार शाम को 6. 43 बजे से शुरू कर दी है। आगे पढ़ें »

नेपाल सीमा पर विदेशी मुद्रा व भारतीय वोटर कार्ड के साथ संदिग्ध चीनी पकड़ाया

सिलीगुड़ी: एसएसबी रानीडांगा की 41वीं बटालियन ने नेपाल सीमा स्थित पानी की टंकी के पास से एक संदिग्ध चीनी यात्री को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आगे पढ़ें »

वेस्ट इंडीज दौरा : भारतीय टीम का ऐलान, विराट रहेंगे कप्तान, पंत होंगे विकेटकीपर

मुंबई : सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के अंगूठे में फ्रेक्चर से उबरने के बाद भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी हुई है आगे पढ़ें »

Taslima Nasreen will be able to live in India for a year

एक साल और भारत में रह पाएंगी तसलीमा नसरीन

नई दिल्ली : विवादास्पद बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन के लिए अच्छी खबर है। उन्हें भारत में एक साल और रहने की अनुमति मिल गई है। आगे पढ़ें »

ऊपर