सारण में बिजली कड़कने से टूटी शादी, वधू का विवाह करने से इनकार

पटनाः आसमानी बिजली गिरने से न केवल तबाही आती है बल्कि यह कईयों की जिंदगियां भी लील जाती है, लेकिन इसके उलट बिहार के सारण में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जिसने सभी को चौंका दिया है। सारण में हिंदू रीति-रिवाज से विधिवत एक शादी हो रही थी, तभी बादलों के छाने के साथ आसमानी बिजली कड़कने लगी। इसके कड़कते ही मंडप में बैठा दूल्हा अजीब हरकतें करने लगा। इस हरकत को देखकर अंततः दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद बात न बनने पर घराती और बाराती दोनों पक्षों में विवाद भी हो गया और बाद में खूब लात-घूंसे चले। फिलहाल, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दुल्हन पक्ष के तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल में भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार दुल्हन द्वारा इनकार किये जाने के बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। सोनपुर पुलिस थाना के चित्रसेनपुर गांव की पूजा (काल्पनिक नाम) ने दूल्हे से उस समय विवाह करने से मना कर दिया, जब दूल्हे ने कहा कि उसे बिजली कड़कने से डर लगता है। इसके साथ ही वह पास के खेत में बिजली कड़कने पर अजीब हरकत करने लगा। यह सुनकर दूल्हे के परिजन स्तब्ध रह गए, क्योंकि शादी की कई रस्में पूरी हो चुकी थीं। उन्होंने विरोध किया, लेकिन दुल्हन के परिजनों ने उन पर हमला कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बिजली कड़कने के बाद दूल्हा ऐसा बर्ताव करने लगा जैसे वह डर रहा है। दुल्हन ने सबके सामने उसके विचित्र व्यवहार के कारण उससे शादी नहीं करने की घोषणा कर दी।

प्रदेश का पहला मामला

प्रदेश में ऐसा पहला मामला हुआ है। इससे पहले कई दुल्हनों ने गोरा न होने, नाटे कद और मानसिक रूप से कमजोर दूल्हों से शादी से इंकार किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2 साल पहले बनी पानी टंकी ताश के पत्ते की तरह ढही

16 गांवों में होती थी पानी सप्लाई सन्मार्ग संवाददाता बांकुड़ा : निर्माण के तीन वर्ष पूरा होने से पहले ही ताश के पत्ते की तरह पीएचई की आगे पढ़ें »

असली ‘टुकड़े – टुकड़े गैंग’ है सत्ताधारी पार्टी : थरूर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बुधवार को कहा कि विकास का कोई एजेंडा नहीं होने के चलते भारतीय जनता पार्टी अब एक आगे पढ़ें »

ऊपर