सलमान की जमानत अर्जी पर अब कल सुनवाई

जोधपुरः 20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में सलमान की जमानत याचिका पर जोधपुर की सेशन कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई। जज रवींद्र कुमार जैन ने कहा कि रिकॉर्ड देखने के बाद ही इस मामले में कल सुनवाई होगी। इससे पहले सलमान के वकीलों ने 51 पेज की जमानत अर्जी दाखिल की। इसमें 54 बिन्दुओं को आधार बनाया। सीजेएम कोर्ट ने सलमान को गुरुवार को दोषी करार दिया गया था। कोर्ट ने सलमान को 5 साल कैद की सजा सुनाई और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। तीन साल से ज्यादा सजा होने के चलते सलमान को ट्रायल कोर्ट से बेल नहीं मिली। उनके वकीलों ने सेशन कोर्ट में जमानत अर्जी दायर की है, लेकिन जज ने हाथों हाथ सुनने से मना कर दिया था।
कोर्ट में सलमान के वकील की दलील और जज के जवाब
– सेशन कोर्ट में शुक्रवार सुबह 10:30 बजे सुनवाई शुरू हुई।
– सलमान के वकील महेश बोड़ा ने कहा इस केस से जुड़े तीन अन्य मामलों में सलमान को बरी किया जा चुका है। इनके आधार पर भी जमानत दी जा सकती है। केस बीस साल से चल रहा है। सलमान को जब भी कोर्ट में बुलाया गया उन्होंने उपस्थिति दर्ज कराई है। इस दौरान मे कभी जेल में नहीं रहे। अब रखना उचित नहीं होगा। सलमान को इस मामले में झूठा फंसाया गया।
– जिस तरह सह-आरोपियों को संदेह का लाभ मिला। वैसा ही फायदा सलमान को मिलना चाहिए।
– सरकारी वकील पोकरराम विश्नोई के मुताबिक हाईकोर्ट से अन्य मामलों में सलमान को बरी किए जाने से इस केस की तुलना नहीं की जा सकती। इस केस में चश्मदीद गवाह मौजूद है। जबकि अन्य मामलों में ऐसा नहीं था। सलमान के वकील ने अपने जो तर्क रखे है वे इस केस की सजा के खिलाफ अपील के दौरान रखे जा सकते है न कि जमानत याचिका के दौरान।
जज रवींद्र कुमार जैन ने कहा इस केस से जुड़ा रिकॉर्ड आज सुबह ही मिला है। इसको पढ़ने के लिए थोड़ा समय चाहिए। कोर्ट को भी रिकॉर्ड मंगाकर देखना चाहिए। इसलिए कल इस पर सुनवाई होगी।
मिलने पहुंची प्रीति जिंटा
प्रीति जिंटा शुक्रवार को सबसे पहले सलमान खान से मिलने के लिए जोधपुर पहुंची। एयरपोर्ट पर उन्होंने मीडिया के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। एयरपोर्ट से प्रीति सीधे जेल गईं। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि जेल प्रशासन ने उन्हें सलमान से मुलाकात करने की अनुमति दी है या नहीं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

flying kiss

ओडिशा में कांग्रेस विधायक ने विधानसभा स्पीकर को दी ‘फ्लाइंग किस’, जानें पूरा मामला

भुुवनेश्वर : ओडिशा विधानसभा में एक विचित्र मामला सामने आया जिसपर पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा। दरअसल, कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र आगे पढ़ें »

piolet

हवाईअड्डे पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, इतनी बार कर चुका है यात्रा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से आगे पढ़ें »

ऊपर