सरकार चलाने लायक नहीं है भाजपा : ममता

कोलकाता : मुख्यमंत्रीममता बनर्जी ने एक बार फिर भाजपा पर जमकर हमला बोला। बुधवार को मेयो रोड के गांधी मूर्ति के निकट तृणमूल युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित संहति दिवस की सभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर एक के बाद एक निशाना साधा। ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा को देश चलाने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की नजर अब बंगाल पर है और वह यहां दंगा लगाना चाहती है। मगर जब तक मैं जिंदा हूं ऐसा कभी नहीं होने दूंगी। मैं जनता के सामने भाजपा का असली चेहरा लाउंगी और मुझे बोलने से कोई नहीं रोक सकता है। किसी भी सरकार का एजेंडा धर्म नहीं हो सकता है। जो धर्म को लेकर राजनीति करते हैं, जो फूट पैदा करते हैं, वे सच्चे नेता नहीं होते हैं। उसे सरकार चलाने का कोई अधिकार नहीं है। बाबरी मस्जिद ध्वंस्त की बरसी के मौके पर भाजपा पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि 25 साल पहले से शुरू हुई विभाजनकारी राजनीति अभी भी जारी है। धर्म कभी भी चुनाव का मुद्दा नहीं हो सकता है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र में सरकार आने के बाद 75 हजार से अधिक उद्योगपति देश छोड़कर चले गये हैं। मैं ठोस सबूत के आधार पर यह दावा कर रही हूं। भाजपा द्वारा उन पर लगाये गये आरोपों का खंडन करते हुए सीएम ने कहा कि बंगाल में करीब 31 प्रतिशत अल्पसंख्यकों की आबादी है। सीएम होने के नाते यह मेरी ड्यूटी है कि मैं सभी को सामान रूप से देखूं। उन्होंने केंद्र को चुनौती देते हुए कहा कि हिम्मत है तो विकास कार्य को लेकर प्रतियोगिता करें। बड़ी – बड़ी बातें करने वाले यू.पी. में तो बच्चों को आक्सीजन भी मुहैया नहीं करा पा रहे हैं। सीएम ने दावा किया कि हमारे यहां बिहार से आए लोग बहुत ही अच्छे तरीके से रहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जो भी भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आवाज उठाता है उसे एजेंसी से डराया जाता है। तृणमूल के नेताओं को भी डराया जा रहा है तथा गिरफ्तार किया जा रहा है। सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय, तापस पाल तथा पूर्व मंत्री मदन मित्रा इसका उदाहरण हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या भाजपा ने अपने किसी नेता को किसी दुर्नीति के मामले में कभी गिरफ्तार किया है? क्या मध्य प्रदेश में हुए मामले में विजयवर्गीय को गिरफ्तार किया गया था। वे कहते हैं हम सभी चोर हैं, सभी को जेल में बंद कर देंगे मगर हमें डराकर हमारी आवाज को दबाया नहीं जा सकता है।
भाजपा पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए सीएम ने कहा कि यह एक ऐसी पार्टी है जिसका काम केवल लोगों को धर्म के नाम पर बांटना है। 25 साल पहले ही विभाजनकारी राजनीति शुरू हुई थी जो अब तक जारी है।
पत्रकारों पर हो रहे हमले तथा उनकी हत्याओं पर सीएम ने कहा कि जो भी बोलना चाहता है उसे दबाया जाता है। आखिर ऐसा करने का अधिकार उन्हें किसने दिया ? लोगों की सुरक्षा सरकार का दायित्व है। उन्होंने कहा कि वे कौन होते है फैसला करने वाले कि कौन क्या खाएगा? यहां तक कि गर्भवती महिलाएं भी क्या खाएंगी ये भी वे निर्देश दे रहे हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे लगता है कि रोटी कपड़ा मकान चुनावी मुद्दा होना चाहिए।
चुनावी सुधारों के समर्थन में उन्होंने कहा कि पारदर्शिता और उत्तरदायित्व होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव आयोग को ईवीएम के बारे में शिकायतों पर गौर करना चाहिए। मीडिया के एक वर्ग की भूमिका की आलोचना करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ टीवी चैनल उत्तर प्रदेश नगरपालिका चुनावों के बारे में झूठी खबर फैला रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा का वोट प्रतिशत 13 फीसदी कम हो गया है लेकिन कोई भी इसके बारे में बात नहीं कर रहा था। देश में किसानों की आत्महत्याओं का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा शासित राज्यों में इसकी संख्या अधिक है। आगे उन्होंने कहा कि 25 दिसंबर को क्रिस्मस के मौके पर पूरे देश में सार्वजनिक अवकाश हुआ करता था जिसे सरकार ने बंद कर दी है।

मुख्य समाचार

लोकतंत्र में ताकतवर विपक्ष होना जरूरी, उसका हर शब्द मूल्यवान : मोदी

नई दिल्ली : दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद सोमवार को शुरू हुए संसद के पहले सत्र में नरेन्द्र मोदी ने सत्ता पक्ष के नेता पद आगे पढ़ें »

आगामी बजट के लिए व्यापारियों ने सरकार के समक्ष रखी ये मांगें

नई दिल्ली : देश के गैर कॉर्पोरेट क्षेत्र में लगभग 7 करोड़ छोटे व्यवसाय को मोदी सरकार से बड़ी उम्मीदें हैं। आजादी के बाद के आगे पढ़ें »

आज खत्म हो सकती है जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल

नवान्न में डॉक्टरों के साथ सीएम की होगी बैठक हर कालेज से 2 प्र​तिनिधि बैठक में होंगे शामिल मीडिया के सामने खुले मंच पर बैठक हो सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः आगे पढ़ें »

लेनिन सरणी स्थित एक होटल में लगी भयावह आग

कोलकाता : बहुबाजार थानांतर्गत लेनिन सरणी स्थित एक चार मंजिला भवन की छत पर आग लगने से इलाके में अफरा- तफरी मच गई। रविवार की आगे पढ़ें »

एएआई ने एल्युमीनियम उत्पादों पर मूल सीमा शुल्क 10 से बढ़ाकर 12.5 प्रतिशत करने की मांग की

नई दिल्ली : आगामी 5 जुलाई पेश किया जाएगा, ऐसे में एल्युमीनियम उत्पादकों ने सरकार से प्राथमिक एल्युमीनियम, स्क्रैप और डाउनस्ट्रीम उत्पादों पर आयात शुल्क आगे पढ़ें »

मलबे से बनेंगे सांसदों के नए फ्लैट

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली को संवारने का काम इन दिनों जोरों पर है। दिल्ली में पुराने मकानों को तोड़कर मल्टीस्टोरी फ्लैट बनाए आगे पढ़ें »

बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में आईएमए ने कल देशव्यापी हड़ताल बुलाई

नयी दिल्लीः इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में रविवार को कहा कि हम 17 जून को पूरे आगे पढ़ें »

भोपाल पहुंचे पर जल समाधि नहीं ले सके बाबा वैराग्यानंद

भोपाल : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करने वाले बाबा वैराग्यनंद गिरी महाराज रविवार को जल समाधि लेने पहुंचे आगे पढ़ें »

भारत ने इन 28 अमेरिकी उत्पादों पर टैक्स बढ़ा दिया है, जानिए किस पर कितना टैक्स बढ़ा

नई दिल्ली : सरकार ने अमेरिका में उत्पादित और वहां से आयात किए जाने वाले बादाम, अखरोट और दालों सहित 28 विनिर्दिष्ट वस्तुओं पर टैक्स आगे पढ़ें »

अब्दुल कलाम के जन्मदिन को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने की मांग

नई दिल्ली : भारत का गौरव, मिसाइल मैन एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के जन्मदिन (15 अक्टूबर) को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने आगे पढ़ें »

ऊपर