समाज को एकजुट करने में अहम भूमिकाएं निभाएं कार्यकर्ता : मोहन भागवत

गोरखपुर : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने स्वयं सेवकों से समाज को एकजुट करने तथा सामाजिक समरसता बनाये रखने में सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया है।
मोहन भागवत ने अपने पांच दिवसीय गोरखपुर प्रवास के दूसरे दिन शुक्रवार को स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर माध्यमिक विद्यालय सुभाष नगर में पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के कानपुर, अवध, काशी व गोरक्ष प्रांत के स्वयं सेवकों से कहा कि समाज के लोगों को एकजुट करने तथा सामाजिक समरसता बनाये रखने की दिशा में सक्रिय भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि जो लोग दूसरे के बहकावे में आकर गलत दिशा में जा रहे हैं उन्हें इस बात के लिए प्रेरित किया जाय कि वे यहां की मिट्टी तथा देश के बारे में सोचें। संघ के सर-संघचालक ने कहा कि जो लोग अपरिहार्य कारणों से देश के भीतर उपद्रव की स्थिति उत्पन्न कर रहे हैं उन्हें इस बात के लिए प्रेरित करना होगा कि वे भी देश की प्रगति में सक्रिय भूमिका निभाएं और देश के विकास में सहभागी बनें। उन्होंने स्वयं सेवकों से कहा कि किसी भी धर्म, संप्रदाय, जाति और वर्ग आदि के लोगों को भी एक साथ जोड़कर देश के कल्याण के लिए एकजुट होना होगा। सभी को सबका साथ लेकर आगे बढ़ना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान रॉयल्स के सामने केकेआर की कड़ी परीक्षा

दुबई : कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

सनराइजर्स ने रोका दिल्ली का विजय रथ, राशिद-भुवनेश्वर का चला जादू

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के आगे पढ़ें »

ऊपर