सपा के साथ मिलकर बीजेपी को नहीं हरा सकते-मायावती

लखनऊ : लोकसभा चुनाव में हार का मुंह देखने के बाद से समाजवादी पार्टी (सपा) से नाराज चल रही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को ताबड़तोड़ तीन ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के राजनीतिक माहौल में हलचल मचा दिया है। उन्होंने कहा है कि सपा के व्यवहार को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि उसके साथ मिल कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को आगे हराना संभव नहीं है। यही कारण है कि बसपा आगे के सारे चुनाव अकेली ही लड़ेगी।
गठबंधन धर्म को पूरी तरह निभाया
मायावती ने अपने ट्वीटर पर लिखा कि ”जगजाहिर है कि हमने सपा के साथ गठबंधन के लिए सभी पुराने मन-मुटाव को भुला दिया। 2012-17 के दौरान उनकी सरकार में हुए बसपा और दलित विरोधी फैसलों और बिगड़ी कानून व्यवस्था को दरकिनार कर देशहित में सपा के साथ गठबंधन धर्म को पूरी तरह निभाया।”
अखिलेश यादव गठबंधन के लिए पूरी तरह अपरिपक्व
बसपा सुप्रीमो ने रविवार को पार्टी विधायकों, सांसदों और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की थी। इस बैठक में सपा के साथ हुए गठबंधन और उसके परिणाम पर समीक्षा की गई। बैठक के दौरान मायावती ने कहा था कि ”अखिलेश यादव गठबंधन के लिए पूरी तरह अपरिपक्व हैं। चुनाव के बाद कई दिनों तक मैं इंतजार करती रही कि वह आएंगे और बात करेंगे, लेकिन वह नहीं आए। ऐसी सूरत में एसपी के साथ गठबंधन को नियमित रखना संभव नहीं है।” बसपा प्रमुख ने यह भी कहा कि ”एसपी की तरफ से जो सहयोग चाहिए था, वह नहीं मिला। लोगों में यह फैलाया जा रहा है कि हमारे 10 सांसद एसपी के सहयोग से जीते, लेकिन वास्तविकता यह नहीं है।” उन्होंने कहा कि ”यदि उस बात में सत्यता है तो यादव परिवार के लोग भी क्यों चुनाव हार गए? अखिलेश क्यों डिंपल को भी जितवा नहीं सके?’
5 महीने बाद ही गठबंधन का निकला दम
बता दें कि इस साल लोकसभा चुनाव से पहले 12 जनवरी को सपा-बसपा ने साथ मिलकर चुनाव साथ लड़ने का ऐलान किया था। वहीं चुनाव में मिली हार के बाद बुआ बबुआ की पार्टियों के बीच गठबंधन महज 5 महीने बाद ही दम तोड़ती नजर आ रही है।

गौरतलब है ‌कि मायावती ने रविवार की बैठक में स्पष्ट किया कि सपा के साथ गठबंधन का फैसला जल्दबाजी में नहीं, सोच विचार कर लिया गया था। वहीं बसपा सुप्रीमों का यह भी कहना था कि इस गठबंधन से जो लाभ मिलने चाहिए थे, वो किसी को भी नहीं मिले।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर