शहीद करकरे के साथी साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

भोपाल: भोपाल लोकसभा सीट पर राजनीतिक गरमा-गर्मी बढ़ गई है। अब इस सीट पर शहीद हेमंत करकरे के पूर्व सहयोगी रिटायर्ड असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर रियाज देशमुख ने निर्दलीय नामांकन भरा है। साध्वी प्रज्ञा ने मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे पर विवादित बयान दिया था, जिससे आहत होकर रियाज ने उनके खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बता दें कि लोकसभा में चुनाव में अबतक प्रज्ञा का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह था लेकिन अब रियाज के आ जाने से मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है।
मैं अपने सहयोगी को बदनाम होते नहीं देख सकता
औरंगाबाद निवासी पूर्व एसीपी रियाज देशमुख ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। भोपाल सीट पर पांचवें चरण में 12 मई को मतदान होना है। अपना नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा, “मैंने सभी औपचारिकता पूरी कर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है और वह स्वाकार कर लिया गया है। महाराष्ट्र पुलिस के सबसे बेहतरीन और ईमानदार अधिकारियों में से एक को बदनाम होते नहीं देख सकता था। करकरे ने सभी पेशेवर मामलों में मेरा मार्गदर्शन किया था और वह हमेशा मेरे साथ खड़े रहते थे।’ पूर्व एसीपी देशमुख हेमंत करकरे के साथ अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वह उस समय हेमंत के अंडर सब इंस्पेक्टर के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। देशमुख एसीपी के पद से रिटायर हो चुके हैं।
कौन है एसीपी रियाज
देशमुख रियाज देशमुख महाराष्ट्र के अमरावती से एसीपी पद पर रहते हुए रिटायर हुए थे। वह पिछले तीन साल से औरंगाबाद में रह रहे हैं। उन्होंने तीन दशक से ज्यादा समय तक पुलिस फोर्स को अपनी सेवाएं दी हैं। रिटायरमेंट के वक्त वह अमरावती में क्राइम ब्रांच के मुखिया थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर