रालोसपा समर्थकों पर लाठीचार्ज

पटना : बिहार की राजधानी पटना में शिक्षा व्यवस्था मुद्दे समेत 25 मांगों को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के नेताओं-कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी हैं। इस घटना में पूर्व केंद्रीय मंत्री और रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा समेत कई लोगों को चोट पहुंची है। घायल कुशवाहा को बाद में उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। लाठीचार्ज की घटना पर उपेंद्र कुशवाहा ने राज्य की नीतीश सरकार पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने लाठी चलवाई है हमारे लोगों पर, मुझको चोट आई है। हमारे अनेक साथियों को पुलिस की लाठियां लगी हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था को लगातार चौपट किया गया, जिसको लेकर रालोसपा राज्यपाल से मिल कर अपना उन्हें ज्ञापन सौंपेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा में सुधार के लिए बिहार सरकार को अविलंब उनकी सभी मांगें माननी होगी। मालूम हो कि शनिवार को रालोसपा ने बिहार में शिक्षा में सुधार के मुद्दे पर जन आक्रोश रैली निकाली थी। इसका नेतृत्व उपेंद्र कुशवाहा खुद कर रहे थे। यह मोर्चा जब डाकबंगला चौराहे तो वहां तैनात पुलिस बल से रालोसपा कार्यकर्ताओं की कहासुनी हो गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूर्वी भारत कभी दिल्ली के अत्याचार को बर्दाश्त नहीं करता – शुखेंदु

बिहार में हो रही राजनीतिक उथल-पुथल पर सुखेंदु शेखर ने दिया बयान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बिहार की राजनीति में जो भी उथल-पुथल हो रहे हैं, यह आगे पढ़ें »

ऊपर