तीरंदाजी के दो राष्ट्रीय खिलाड़ियों की सड़क हादसे में मौत

रांची/शहडोल : जमशेदपुर के दो अंतरराष्‍ट्रीय तीरंदाजों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। मध्‍य प्रदेश के शहडोल में एक ट्रक से कार की टक्‍कर हो गई। मृतकों में जसपाल सिंह और सारस सोरेन शामिल हैं। दोनों मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में शिरकत करने जा रहे थे। दोनों को वहां अपना स्‍टॉल लगाना था। दोनों कार से मंगलवार को दिन के बारह बजे कार से जमशेदपुर के लिए रवाना हुए। दुर्घटना सुबह करीब सात बजे हुई। दुर्घटना में मौत की सूचना बुधवार को इनके परिजनों को मिली। जसपाल जमशेदपुर के साकची, जबकि सारस मानगो प्रोजेक्‍ट बिल्डिंग के रहने वाले थे।

पिछले साल ही थाइलैंड में विश्व इंडोर तीरंदाजी चैंपियनशिप में गोल्ड जीता था
इंडोर विश्व कप तीरंदाजी का स्वर्ण जीतने वाले जसपाल सिंह (22) व एनआइएस सर्टिफिकेट कोर्स 2018-19 के टाॅपर व राष्ट्रीय तीरंदाज सरस सोरेन (27) दोनों कार में थे, जब उनकी कार ट्रक से जा टकराई। शरद की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि जसपाल ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। दोनों वहां चल रहे जूनियर नेशनल तीरंदाजी प्रतियोगिता में जा रहे थे। प्रतियोगिता में इनका तीरंदाजी इक्वीपमेंट का स्टाल लगा था। जसपाल ने पिछले साल थाइलैंड में विश्व इंडोर तीरंदाजी चैंपियनशिप में गोल्ड जीता था, जबकि शरद ने दो माह पूर्व ही एनआइएस सर्टिफिकेट कोर्स में टाप किया था। जसपाल अपने माता-पिता के इकलौते पुत्र थे, जबकि सरस तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर थे।

अर्जुन मुंडा ने शोक व्यक्त किया
घटना की जानकारी मिलते ही झारखंड तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष अर्जुन मुंडा ने दोनों के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि दो प्रतिभावान तीरंदाजों का निधन राज्य के लिए बहुत बड़ा झटका है। दुख की इस घड़ी में झारखंड तीरंदाजी संघ उनके परिवार के साथ खड़ा है। उन्होंने तीरंदाजी संघ को आवश्यक निर्देश दिया तथा वहां से दोनों का शव जमशेदपुर लाने की व्यवस्था करने को कहा।

मुख्य समाचार

कट मनी में दोषी पाए गए तो हो सकती है उम्रकैद

कोलकाता : कट मनी का मुद्दा दिनोंदिन गरमाता जा रहा है। विधानसभा से दिल्ली की संसद तक इसकी आंच पहुंच चुकी​ है। इधर इस मामले आगे पढ़ें »

हावड़ा व सियालदह से 4 खूंखार आईएस आतंकी गिरफ्तार

कोलकाता : कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 4 खूंखार आतंकियों को महानगर से गिरफ्तार किया है। सूत्र बताते हैं कि आगे पढ़ें »

देश 5 सालों में ‘सुपर आपातकाल’ से गुजर रहा है : ममता

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को 1975 में लगाए गए आपातकाल के आगे पढ़ें »

नए मोटर वाहन विधेयक को मिली केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी, अब जुर्माना राशि 1 लाख तक

नई दिल्ली : लोकसभा में सोमवार को मोटर वाहन कानून में संशोधन वाले विधेयक को केंद्रीय मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल गई है। इसके साथ वाहन आगे पढ़ें »

यह आपातकाल नहीं, जमानत मिलती है तो ‘एंजॉय’ करें – मोदी

नई दिल्ली : संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आगे पढ़ें »

हम किसी की लकीर छोटी करने में यकीन नहीं करते – मोदी

नई दिल्ली : संसद में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आगे पढ़ें »

राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का एकतरफा फैसला नहीं कर सकता आईओए, सरकार से मशविरा करना होगा : र‌िजिजू

नई दिल्लीः खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का आगे पढ़ें »

सभी के लिए आवास के सपने को सच कर दिखाएंगे-मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार कहा कि वे सभी परिवारों के लिए आवास के सपने को सच करने का हर संभव प्रयास आगे पढ़ें »

विलियम्सन के बैन को लेकर चिंता में कीवी टीम

लंदनः आईसीसी विश्वकप में स्लो ओवर रेट के लिये मैच फीस का जुर्माना झेल चुके न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को टूर्नामेंट में एक और आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज लारा मुंबई के अस्पताल में भर्ती

मुंबईः वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा को बेचैनी की शिकायत के बाद मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें परेल के ग्लोबल अस्पताल आगे पढ़ें »

ऊपर