तीरंदाजी के दो राष्ट्रीय खिलाड़ियों की सड़क हादसे में मौत

रांची/शहडोल : जमशेदपुर के दो अंतरराष्‍ट्रीय तीरंदाजों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। मध्‍य प्रदेश के शहडोल में एक ट्रक से कार की टक्‍कर हो गई। मृतकों में जसपाल सिंह और सारस सोरेन शामिल हैं। दोनों मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में शिरकत करने जा रहे थे। दोनों को वहां अपना स्‍टॉल लगाना था। दोनों कार से मंगलवार को दिन के बारह बजे कार से जमशेदपुर के लिए रवाना हुए। दुर्घटना सुबह करीब सात बजे हुई। दुर्घटना में मौत की सूचना बुधवार को इनके परिजनों को मिली। जसपाल जमशेदपुर के साकची, जबकि सारस मानगो प्रोजेक्‍ट बिल्डिंग के रहने वाले थे।

पिछले साल ही थाइलैंड में विश्व इंडोर तीरंदाजी चैंपियनशिप में गोल्ड जीता था
इंडोर विश्व कप तीरंदाजी का स्वर्ण जीतने वाले जसपाल सिंह (22) व एनआइएस सर्टिफिकेट कोर्स 2018-19 के टाॅपर व राष्ट्रीय तीरंदाज सरस सोरेन (27) दोनों कार में थे, जब उनकी कार ट्रक से जा टकराई। शरद की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि जसपाल ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। दोनों वहां चल रहे जूनियर नेशनल तीरंदाजी प्रतियोगिता में जा रहे थे। प्रतियोगिता में इनका तीरंदाजी इक्वीपमेंट का स्टाल लगा था। जसपाल ने पिछले साल थाइलैंड में विश्व इंडोर तीरंदाजी चैंपियनशिप में गोल्ड जीता था, जबकि शरद ने दो माह पूर्व ही एनआइएस सर्टिफिकेट कोर्स में टाप किया था। जसपाल अपने माता-पिता के इकलौते पुत्र थे, जबकि सरस तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर थे।

अर्जुन मुंडा ने शोक व्यक्त किया
घटना की जानकारी मिलते ही झारखंड तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष अर्जुन मुंडा ने दोनों के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि दो प्रतिभावान तीरंदाजों का निधन राज्य के लिए बहुत बड़ा झटका है। दुख की इस घड़ी में झारखंड तीरंदाजी संघ उनके परिवार के साथ खड़ा है। उन्होंने तीरंदाजी संघ को आवश्यक निर्देश दिया तथा वहां से दोनों का शव जमशेदपुर लाने की व्यवस्था करने को कहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

1.7 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज में बड़ी घोषणाओं की कमी के कारण स्टॉक मार्केट ट्रेड ने बदली करवट

नई दिल्ली : निफ्टी और सेंसेक्स दोनों में ही आज लय की कमी दिखने को मिली, वहीं अन्य एशियाई बाजार सप्ताह के अंतिम ट्रेडिंग दिन आगे पढ़ें »

यूएसआईबीसी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी से कार्यबल बनाने को कहा

नयी दिल्ली : अमेरिका भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) ने कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए भारत सरकार की पूरी मदद करने का भरोसा आगे पढ़ें »

ऊपर