विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर बोले रेड्डी- भाजपा 250 तक सिमटती तो समर्थन देते

नयी दिल्ली : वाईएसआर कांग्रेस के चीफ वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने रविवार को नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद रेड्डी ने आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग पर कहा- अब हालात बदल गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा 250 सीटों तक सिमटती तो इसी शर्त पर समर्थन देते। रेड्डी ने मुख्यमंत्री के तौर पर 30 मई को विजयवाड़ा में शपथ लेने की जानकारी मोदी को दी। बता दें कि रेड्डी को रविवार सुबह ही पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया है। उन्होंने अपने चुनाव प्रचार में कहा था कि वह राष्ट्रीय स्तर पर उस पार्टी को अपना समर्थन देंगे जो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वायदा करेगी।

250 पर सिमटती तो हालात दूसरे होते 

रेड्डी ने कहा- अगर भाजपा केवल 250 सीटों तक सिमटती, तब हमें केंद्र सरकार पर बहुत ज्यादा निर्भर नहीं रहना पड़ता। लेकिन, अब उन्हें हमारी जरूरत नहीं है। हम जो कर सकते थे, किया। हमने मोदीजी को अपने हालात से वाकिफ करा दिया है। अगर वे 250 सीटों तक सिमटते तब हालात दूसरे होते। तब हम उन्हें तभी समर्थन देते, जब वे आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के दस्तावेजों पर दस्तखत कर देते।  बता दें कि वाईएसआर कांग्रेस ने जगनमोहन के नेतृत्व में राज्य की 25 में से 22 लोकसभा सीटें जीतीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

coronas

एक चर्च से जुड़े दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के कई मामले

सियोल : दक्षिण कोरिया के शहर देगु की नगरपालिका ने बताया कि कोरोना वायरस के 39 मामले सामने आ चुके हैं और इन मामलों का आगे पढ़ें »

dhankhad

राज्यपाल धनखड़ के लाउडस्पीकर से कार्यक्रम संबोधन पर तृणमूल ने लगाया ये आरोप

हावड़ा : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक कार्यक्रम में वहां मौजूद लोगों का संबोधन लाउडस्पीकर द्वारा किया, जिसने विवाद का रूप ले आगे पढ़ें »

ऊपर