विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल ने मिलाया मोदी से हाथ

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए मोदी सरकार से हाथ मिलाने का फैसला किया है। विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल ने यह कदम उठाते हुए कहा कि “राज्य सर‌कार दिल्ली की कानून-व्यवस्था को सुधारने से लेकर पानी समेत विकास के सभी कार्यों की योजनाओं को पूरा करने के लिए केंद्र के साथ मिलकर काम करने को तैयार है। हमारी यही कोशिश है कि दिल्ली की भलाई के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार का टकराव कोई अड़चन न बनें।” मालूम हो कि प्रधानमंत्री द्वारा पानी बचाने की अपील किए जाने के बाद केजरीवाल सरकार ने यमुना के किनारों पर छोटे-छोटे तालाब बनाकर पानी को बचाने की योजना की घोषणा की और अब केंद्र सरकार के सहयोग से ओखला में ‘सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट’ का शिलान्यास भी किया है।

कई साल बाद केजरीवाल और मोदी के बीच हुई बैठक

इस प्रॉजेक्ट के शुरू होने के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र सरकार को सहयोग के लिए धन्यवाद कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि “मुझे विश्वास है कि हम मिलकर यमुना नदी को जल्द साफ करने में जरूर कामयाब होंगे।” इससे पहले केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी ट्वीट कर केंद्र और दिल्ली सरकार की इस संयुक्त योजना की जानकारी दी थी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सितंबर 2015 में औपचारिक बैठक हुई थी। इसके कई साल बाद पिछले महीने 21 जून को केजरीवाल और प्रधानमंत्री के बीच बैठक हुई जिसमें मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को मोहल्ला क्लिनिक और स्कूलों में आने का अनुरोध किया था। उस समय भी केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि ‘दिल्ली के विकास के लिए जरूरी है कि दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार मिलकर काम करें।’ उन्होंने दिल्ली सरकार की ओर से प्रधानमंत्री मोदी को पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया है।

केंद्र सरकार के प्रति नरम पड़ते दिख रहे केजरीवाल

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात के समय भी केजरीवाल नरमी दिखाते हुए केंद्र और दिल्ली सरकार के साथ मिलकर काम करने की जरूरत पर जोर दिया था। साथ ही उन्होंने केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से भी मुलाकात की और केंद्रीय मंत्री के रवैये की तारीफ की थी। जल बचाव योजना को लेकर केंद्र से मंजूरी पर केजरीवाल ने कहा था कि “प्रधानमंत्री ने भी यही कहा है कि ज्यादा से ज्यादा बारिश के पानी को जमा किया जाए और दिल्ली सरकार भी यही कर रही है।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

syria

तुर्की के हमले में सीरिया में 26 नागरिकों की मौत, अमेरिका भेज सकता है सेना

बेरूत : सीरिया में कुर्दों के खिलाफ तुर्की के हमले में रविवार को करीब 26 नागरिकों की मौत हो गई। एक युद्ध निगरानी संस्था ने आगे पढ़ें »

Share profit

शेयर बाजार में आईआरसीटीसी की बंपर लिस्टिंग, निवेशक हुए मालामाल

नई दिल्ली : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर 101.25 प्रतिशत और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 95.62 आगे पढ़ें »

ऊपर