वास्तु शास्त्र के अनुसार खरीदें रोलिंग पिन और बोर्ड, आपके घर आएगी खुशियों की बहार

कोलकाता : खुश रहना भला कौन नहींं चाहता। वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने साथ-साथ अगर आप भी चाहते हैं कि खुशियों की बहार आपके घर पर भी दस्तक दे तो आपको अपने घर को साफ-सुथरा और अव्यवस्था से मुक्त रखना होगा। एक सुव्यवस्थित घर जीवन में अधिक शांति और स्पष्टता लाता है और ये वास्तु शास्त्र में बेहद महत्वपूर्ण है। वास्तु शास्त्र हर कमरे में अपनी प्रासंगिकता पाता है ऐसे में, हम रसोई के बारे में बात करते हैं तो वास्तु शास्त्र के कुछ विशिष्ट मानदंड होते हैं, विशेष रूप से सबसे महत्वपूर्ण उपकरण, रोलिंग पिन और बोर्ड। इनका उपयोग आटे की लोई को चपाती बनाने के लिए चपटा करने के लिए किया जाता है। लकड़ी या प्लास्टिक से बने, इन उपकरणों को खरीदते समय कुछ नियमों का पालन किया जाना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार रोलिंग पिन और बोर्ड खरीदते समय कुछ बेहद ज़रूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

क्या है रोलिंग पिन और बोर्ड खरीदने के लिए शुभ दिन

वास्तु शास्त्र के अनुसार बुधवार और गुरुवार के दिन लोगों को बेलन और बोर्ड खरीदना चाहिए। रोलिंग पिन और बोर्ड खरीदने के लिए शनिवार और सोमवार को सख्ती से बचना चाहिए।

सही रोलिंग पिन चुने

सही रोलिंग पिन के साथ, लोग कुछ ही समय में लोई को बेल सकते हैं। इन महत्वपूर्ण पहलुओं को ध्यान में रखते हुए बेलन और बोर्ड खरीदते समय झंझट नहीं होना अनिवार्य है। साथ ही लोगों को इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि आटा बेलते समय बेलन से आवाज नहीं आनी चाहिए जो कि वास्तु शास्त्र के अनुसार सही नहीं है। रोलिंग पिन के कारण होने वाला शोर घरों में समस्याएँ पैदा कर सकता है और साथ ही वित्तीय नुकसान भी पहुँचा सकता है। रोलिंग पिन और बोर्ड को यदी उचित तरीके से इसकी देखभाल की जाए तो ये अधिक समय तक चल सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इन्हें ठीक से साफ करना बेहद जरूरी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

मोटापे का सफल इलाज है – सलाद

कोलकाता : सलाद की परिभाषा विस्तृत है। जो भी फल सब्जी कच्ची खाई जा सकती है और रेशेदार है, वह सलाद है। पर क्या आपको आगे पढ़ें »

ऊपर