वर्ग विशेष को डराकर वोट बैंक बचाने को सीमांचल-यात्रा कर रहा राजद : सुशील मोदी

Sushil Modi statement about Narco Test

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी प्रसाद यादव की गुरुवार से शुरू हो रही यात्रा को लेकर हमला बोलते हुए बुधवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) पर एक वर्ग विशेष को डराकर अपना वोट बैंक बचाने के लिए राजद सीमांचल से यात्रा शुरू कर रहा है।
सुशील कुमार मोदी ने मकर संक्रांति के अवसर पर यहां विधान पार्षद एवं मुख्य सचेतक रजनीश कुमार के आवास पर आयोजित दही-चूड़ा भोज के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सीएए और एनआरसी पर एक वर्ग विशेष को डराकर अपना वोट बैंक बचाने के लिए राजद सीमांचल में यात्रा निकाल रहा है। उन्होंने कहा कि राजद और सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) में होड़ लगी है। भाजपा नेता ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) विधानसभा में सीएए और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) पर बहस के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन जहां नेतृत्व के मुद्दे पर बंटा हुआ है वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के स्पष्ट कर देने के बाद राजग पूरी तरह से एकजुट है और आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में तीन चौथाई सीट पर जीत सुनिश्चित है। मोदी ने कहा कि किशनगंज विधानसभा सीट पर ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की जीत और पिछले लोकसभा चुनाव में राजद के वोट बैंक के बिखराव के बाद एक वर्ग विशेष को डराकर वोट बैंक बचाने के लिए राजद सीमांचल की यात्रा आयोजित कर रहा है। उन्होंने कहा कि राजद की यात्रा का मकसद नागरिकता संशोधन कानून का विरोध नहीं बल्कि वोट बैंक बचाने की घबड़ाहट है। भाजपा नेता ने कहा कि महागठबंधन जहां नेतृत्व सहित अन्य मुद्दों पर बिखराव का शिकार है वहीं राजग पूरी तरह से एकजुट है। राजग के घटक दल जनता दल (यूनाइटेड) -भाजपा ने जब-जब मिलकर चुनाव लड़ा है, चाहे वह वर्ष 2005 एवं 2010 का विधानसभा चुनाव हो या वर्ष 2009 और 2019 का लोकसभा चुनाव शानदार सफलता मिली है। उन्होंने दावा किया कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में भी राजग तीन चौथाई सीटों पर सफलता हासिल कर एक बार फिर सरकार बनाएगी। मोदी ने कहा कि मंत्री संजय झा ने नागरिकता संशोधन कानून पर जदयू के स्टैंड को स्पष्ट कर दिया है। एनपीआर, नागरिकता नहीं बल्कि जनसंख्या का रजिस्टर है, जिसके लिए किसी से कोई दस्तावेज नहीं मांगा जाएगा। एनआरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्पष्टीकरण के बावजूद कुछ लोग समाज में भ्रम फैला रहे हैं। राजग सीएए और एनपीआर पर विधानसभा में बहस के लिए तैयार है। आगामी सत्र के प्रारम्भ में ही बहस हो ताकि सभी दलों को अपनी राय रखने का मौका मिले।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर