लोकसभा चुनाव : अंतिम चरण की वोटिंग जारी, 3 बजे तक हुआ 44 फीसदी मतदान

नई दिल्ली : सत्रहवीं लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है। पश्चिम बंगाल और पंजाब में हिंसक झड़पों, कुछ मतदान केन्द्रों पर ईवीएम में खराबी और चुनाव के बहिष्कार की खबरें मिली हैं। इस चरण में देश भर में 8 राज्यों की 59 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस चरण में दोपहर तीन बजे तक 44 प्रतिशत औसत मतदान दर्ज किया गया है।

तीन बजे तक औसत मतदान प्रतिशत

सुबह धीमी गति से शुरू हुए मतदान ने दोपहर होते होते रफ्तार पकड़ ली। दोपहर तीन बजे तक औसत 44 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया है। झारखंड में सबसे ज्यादा 57 प्रतिशत मतदान की खबर है। वहीं मध्य प्रदेश में 47 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है। बात करें पश्चिम बंगाल की तो यहां अंतिम चरण के मतदान के दौरान भी हिंसा की खबर है। वहीं बिहार में 37 प्रतिशत, हिमाचल में 46 प्रतिशत,पंजाब में 42 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 39 प्रतिशत, पश्चिम बंगाल में 52 प्रतिशत और चंडीगढ़ में 38 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

प्रधानमंत्री सहित कई दिग्गज नेता चुनाव मैदान में

अंतिम चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शत्रुघ्न सिन्हा और  केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, अनुराग ठाकुर, भोजपुरी अभिनेता रविकिशन, सनी देओल, सुखबीर बादल, हरसिमरत कौर, शिबू सोरेन और पवन कुमार बंसल जैसे कई दिग्गज नेता  चुनावी मैदान में हैं।

गौरतलब है कि इस चरण में बिहार की 8, झारखंड की 3, मध्यप्रदेश की 8, उत्तरप्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की 9, हिमाचल प्रदेश की 4, पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की 1 सीट पर मतदान जारी है। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद खाली हुई गोेवा की पणजी विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव के लिए मतदान कराया जा रहा है। इसके अलावा तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है।

मुख्य समाचार

भारत से मिली हार के बाद शोएब ने पाकिस्तानी कप्तान को फटकार लगाई

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत से मिली 89 रन से हार के लिये सरफराज अहमद की ‘बेवकूफाना आगे पढ़ें »

अमित शाह ने अनोखे अंदाज में दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में पाकिस्तान में मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि आगे पढ़ें »

‘लाइट आफ्टर डार्क’ बैंड ने मचाई धूम, चुनाव आयोग ने भी ली सेवा

शिलॉन्ग : मेघालय में दृष्टिहीन संगीतकारों के एक बैंड ने धूम मचा रखी है। इस बैंड को ‘लाइट आफ्टर डार्क’ का नाम दिया गया है। आगे पढ़ें »

हैमस्ट्रिंग के कारण भुवनेश्वर अगले दो तीन मैच से बाहर

मैनचेस्टरः भारतीय टीम के तेज गेंदबाज स्‍विंगमास्टर भुवनेश्‍वर कुमार चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में लगी हैमस्‍ट्रिंग चोट के कारण कम से आगे पढ़ें »

एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस आगे पढ़ें »

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को राहत

जोधपुर : जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के मामले में अभिनेता सलमान खान को फिर से राहत आगे पढ़ें »

काम नहीं आया जादू, गंगा में डूबा जादूगर

कोलकाता : लोगों को अपने जादू से हैरान कर देने वाले एक जादूगर का जादू उसी के काम नहीं आया और वह जान से हाथ आगे पढ़ें »

संसद में गूंजा मोदी-मोदी और वंदे मातरम का नारा

नयी दिल्ली : आम चुनाव के बाद सोमवार को शुरू हुए सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उनके मंत्रिमंडल सदस्यों सहित नए आगे पढ़ें »

देश में पहली बार लू के कारण धारा 144 लागू

औरंगाबाद : बिहार में प्रचंड गर्मी का कहर जारी है। एक तरफ जहां चमकी बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है वहीं लू आगे पढ़ें »

आयकरदाताओं का भार कम करेगी सरकार, ले सकती है यह बड़ा फैसला

नई दिल्ली : सरकार आयकरदाताओं के पक्ष में बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल मौजूदा कर कानून को दुरुस्त करने का काम पूरा हो चुका आगे पढ़ें »

ऊपर