सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की लालू की जमानत याचिका, सीबीआई ने किया था विरोध

पटनाः सुप्रीम कोर्ट ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। इस मुद्दे को लेकर सीबीआई ने इसका विरोध किया था। अब लालू यादव को लोकसभा चुनाव के दौरान जेल में ही रहना होगा। मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।
पद का दुरुपयोग किया था लालू ने
चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिए गए राजद सुप्रीमो लालू यादव की जमानत अर्जी का सीबीआई ने विरोध करते हुए कहा था कि उन्होंने सीएम रहते हुए अपने पद का काफी ज्यादा दुरुपयोग किया था। उन्होंने इस मौके पर जमानत की मांग इसलिए की है ताकि अपने पॉलिटिकल गतिविधियों को आगे बढ़ाएं। लालू यादव ने मेडिकल ग्राउंड पर जमानत की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट में लालू यादव की ओर से झारखंड हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई थी। हाईकोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई गई थी। सीबीआई ने कहा था कि वह आखिर इलेक्शन के लिए फिट कैसे हो सकते हैं जबकि वह अस्पताल में इलाज के नाम पर काफी समय तक भर्ती रहे हैं। लालू की तरफ से पेश हुए कपिल सिब्बल ने कहा था कि कोई शख्स एक ही अपराध के लिए तीन बार कैसे सजा पा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल्याणकारी योजना का लाभ दिए जाने में हुई गड़बड़ी शीघ्र होगी दूर : सीता सोरेन

दुमका : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की वरिष्ठ नेता और दुमका जिले में जामा की विधायक सीता सोरेन ने कहा कि पूर्व में अयोग्य लोगों आगे पढ़ें »

नक्सलियों को 15 लाख की लेवी देने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार

औरंगाबाद : बिहार में नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के अम्बावार तरी के निकट एक संदिग्ध वाहन से 15 लाख रुपये जब्त कर संवेदक समेत दो आगे पढ़ें »

ऊपर