लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर के मरीज को हुआ कोरोना

तेजस्‍वी प्रसाद ने ट्वीट कर जाहिर की चिंता
पटना : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लाॅकडाउन के बीच मंगलवार को आरजेडी चीफ लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्‍टर के वार्ड में एक मरीज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद लालू के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव ने पिता और पार्टी अध्यक्ष के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई है। तेजस्‍वी प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा मैं यह जानकार बेहद चिंतित हूं कि मेरे पिता का इलाज कर रहे डॉक्‍टर्स कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं। 72 साल के मेरे पिता कई बीमारियों से जूझ रहे हैं। कोरोना से संक्रमित होने की आशंका को ध्‍यान रखते हुए उनके देख रेख में अत्‍यधिक ऐहतियात बरती जानी चाहिए।
ये है पूरा मामला
रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद पर भी कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। सोमवार को उनका इलाज करने वाले डॉ उमेश प्रसाद की यूनिट में पिछले लगभग तीन सप्ताह से भर्ती एक मरीज पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद डॉ उमेश प्रसाद की यूनिट के साथ साथ मेडिसिन विभाग के 22 सीनियर डॉक्टर, पीजी छात्र व कर्मियों ने कोरोना की जांच के लिए अपना सैंपल दे दिया है।
लिया जा सकता है लालू का सैंपल
अब लालू प्रसाद का सैंपल लिए जाने को लेकर रिम्स निदेशक डॉ डीके सिंह ने कहा कि लालू प्रसाद का इलाज करने वाले डॉक्टर की अनुशंसा के बाद ही लालू प्रसाद का सैंपल लिया जाएगा। डॉ सिंह ने बताया कि आईसीएमआर के गाइडलाइन के अनुसार जिस यूनिट में लालू प्रसाद का इलाज चल रहा है, उस यूनिट के डॉक्टरों की रिपोर्ट आने के बाद यदि किसी में संक्रमण की पुष्टि होती है तो लालू प्रसाद की भी जांच कराई जाएगी।
रिपोर्ट आने के बाद होगा फैसला
डॉक्टर ने यह भी बताया कि जब से कोरोना का संक्रमण फैला है डॉक्टर लालू प्रसाद से सीधे संपर्क में नहीं आते हैं। दूर से ही दो तीन मिनट उनसे बीमारी के बारे में बातचीत करके लौट जाते हैं। यूनिट के सभी लोगों ने कोरोना की जांच का सैंपल दे दिया है। बुधवार तक रिपोर्ट आ जाएगी उसके बाद लालू प्रसाद के सैंपल लिए जाने पर फैसला लिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पांड्या और बुमराह ने बचाई भारत की प्रतिष्ठा, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा

कैनबरा : हार्दिक पांड्या की एक और शानदार पारी के बाद लय में लौटे जसप्रीत बुमराह की उम्दा गेंदबाजी की मदद से भारत ने बुधवार आगे पढ़ें »

चैम्पियंस लीग : लीवरपूल जीता, रीयाल मैड्रिड संकट में

पेरिस : पूर्व चैम्पियन लीवरपूल और पोर्तो चैम्पियंस लीग के नॉकआउट चरण में पहुंच गए जबकि रिकार्ड 13 बार की चैम्पियन रीयाल मैड्रिड को शखतार आगे पढ़ें »

ऊपर