लोहरदगा हिंसा मामले में 21 गिरफ्तार, कर्फ्यू में ढील

लोहरदगा (झारखंड) : झारखंड के लोहरदगा में सीएए समर्थक रैली में 23 जनवरी को हुई हिंसा के मामले में कुल 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) नवीन कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि प्रशासन ने लोहरदगा जिले में कर्फ्यू भी लगा दिया था हालांकि दिन में कर्फ्यू में दो चरणों में चार घंटे की ढील दी गयी थी ताकि लोग ज़रूरी चीजें खरीद लें। कर्फ्यू में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच ढील दी गयी और फिर दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक रियायत दी गयी। सुरक्षा बलों ने लोहरदगा शहर में फ्लैग मार्च भी किया।

सांकेतिक तस्वीर

लातेहार के सिविल सर्जन कार्यालय का प्रधान लिपिक और चपरासी रिश्वत लेते गिरफ्तार

लातेहार : झारखंड के लातेहार जिले में सिविल सर्जन कार्यालय के प्रधान लिपिक और महुआटांड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के चपरासी को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की पलामू टीम ने बुधवार को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।
एसीबी में पुलिस उपाधीक्षक रामपूजन सिंह ने यहां बताया कि महुआटांड़ सीएचसी से सेवानिवृत्त एएनएम माटिल्डा आइंद ने ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई कि पेंशन बहाल करने के एवज में सिविल सर्जन कार्यालय के प्रधान लिपिक संजय कुमार सिन्हा ने महुआटांड़ सीएचसी के चपरासी क्रिस्टोफर के जरिए 60 हजार रुपये की मांग की है। उन्होंने बताया कि सत्यापन में शिकायत के सही पाए जाने पर कार्रवाई करने के लिए ब्यूरो में एक धावादल का गठन किया गया। उपाधीक्षक ने बताया कि धावादल ने सिविल सर्जन कार्यालय में ही संजय कुमार सिन्हा और क्रिस्टोफर को एएनएम से रिश्वत की पहली किस्त 20 हजार रुपये लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद दल ने प्रधान लिपिक के चंदवा स्थित मकान से भी एक लाख 84 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद दोनों को पलामू लाया गया है, जहां दोनों से कड़ी पूछताछ की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

delhis

जामिया समिति ने छात्रों पर हमला कर रहे अर्द्धसैनिक बलों का वीडियो जारी किया

नयी दिल्ली : जामिया समन्वयन समिति (जेसीसी) ने पिछले साल 15 दिसंबर को विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी में छात्रों पर लाठीचार्ज कर रहे अर्द्धसैनिक बल और आगे पढ़ें »

rakul sunny

रकुल प्रीत ने लिया अपने जीवन का सबसे बड़ा फैसला, सनी लियोन ने खाई ये कसम

नई दिल्ली : बाॅलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने मांसाहार छोड़ने का फैसला लिया है। रकुल प्रीत ने बताया कि यह उनके जीवन का सबसे आगे पढ़ें »

ऊपर