लखनऊ 22 साल बाद करेगा पुलिस साइंस कांग्रेस की मेजबानी : ओमप्रकाश सिंह, डीजीपी, यूपी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश कीराजधानी लखनऊ में 47वीं अखिल भारतीय पुलिस साइंस कांग्रेस की शुरुआत आगामी 28 नवंबर को होगी।
पुलिस महानिदेशक ओमप्रकाश सिंह ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि गृह मंत्रालय की संस्था पुलिस विकास एवं अनुसंधान ब्यूरो के तत्वावधान में आयोजित इस दो दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी करेंगी जबकि समापन गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विशिष्ट अतिथि होंगे।
उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम 22 साल बाद लखनऊ में आयोजित कराया जा रहा है। इससे पहले यह कार्यक्रम 20 से 22 नवम्बर 1997 के बीच लखनऊ में हुआ था। ओपी सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में भाग लेने एवं अपने शोधपत्र प्रस्तुत करने के लिये पूरे देश के पुलिस अधिकारी, शिक्षाविद्, शोधकर्ता, न्यायविद तथा विज्ञान विशेषज्ञ आएंगे। उन्होंने कहा कि सांइस कांग्रेस में फोरेंसिक साइंस, पुलिस सुधार, महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा, आतंकवाद और कट्टरवाद रोकने में सोशल मीडिया की भूमिका, पुलिस अधिकारियों के बर्ताव में सुधार समेत छह विषयों पर चर्चा की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पाटुली के लोगों ने दिखायी जागरूकता, पहले थे 13 कंटेनमेंट जोन, अब हुए 0

कोलकाता : एक तरफ कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार राज्य में अपने पैर फैलाते जा रहा है तो वहीं थोड़ी राहत की खबर यह है आगे पढ़ें »

व्हाइट हाउस के बाहर चली गोली, राष्ट्रपति ट्रम्प को ले जाया गया सुरक्षित स्‍थान

  वाशिंगटन : व्हाइट हाउस के पास गोलीबारी की घटना के बाद अमेरिकी गुप्तचर सेवा के एजेंट राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को कोरोना वायरस पर चल रहे आगे पढ़ें »

ऊपर