रुक गई है देवी लक्ष्‍मी की कृपा? ये चमत्‍कारिक उपाय करते ही बरसने लगेगा पैसा

नई दिल्ली जिंदगी में सुख-सुविधाएं, धन-दौलत देवी लक्ष्‍मी की कृपा से ही मिलती है। यदि धन की देवी मां लक्ष्‍मी रूठ जाएं तो व्‍यक्ति एक-एक पैसे के लिए मोहताज हो जाता है। इसलिए कहा जाता है कि जिस घर में देवी लक्ष्मी का निवास होता है, वहां समृद्धि बनी रहती है। यदि देवी लक्ष्‍मी आप पर कृपा नहीं कर रही हैं और आप पैसों की तंगी से परेशान है तो ज्‍योतिष में बताए गए कुछ उपाय करके आप लक्ष्‍मी जी की कृपा पा सकते हैं।
शंख के बेहद कारगर उपाय : शुक्रवार देवी लक्ष्‍मी को समर्पित है इस दिन लक्ष्‍मी जी की पूजा, उपाय करने से ज्‍यादा फल मिलता है। वहीं लक्ष्‍मी जी को शंख बहुत प्रिय है और शंख के उपाय करके लक्ष्‍मी जी की कृपा आसानी से पाई जा सकती है।

बिजनेस में तरक्की का उपाय: बिजनेस में बार-बार नुकसान हो रहा हो तो अपनी दुकान या कार्यस्‍थल पर भगवान विष्‍ण की फोटो के सामने पूजा करके दक्षिणावर्ती शंख रखें। साथ ही शंख में गंगाजल भरकर कार्यस्‍थल पर छिड़कें। जल्‍द ही सकारात्‍मक असर दिखने लगेंगे।  

सुखसमृद्धि पाने का उपाय : घर में विधिवत पूजा करके शंख स्‍थापित करें। इससे जल्‍द ही घर की आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगेगी। घर में शंख का होना बहुत शुभ होता है।

घर की अशांति दूर करने का उपाय : घर में बार-बार झगड़े होते हों तो शंख की पूजा करें और तुलसी अर्पित करें। इससे घर के सदस्‍यों के बीच रिश्‍ते बेहतर होंगे। साथ ही घर की नकारात्‍मकता को दूर करने के लिए रोजाना शंख बजाएं। इससे घर में सकारात्‍मक ऊर्जा का प्रवाह होगा लेकिन ध्‍यान रहे कि पूजा करके स्‍थापित किए गए शंख को न बजाएं, बल्कि बजाने के लिए अलग शंख रखें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

त्रिपुरा में नगर निकाय चुनाव लड़ेगी तृणमूल

12 दिवसीय ‘त्रिपुरा के लिए तृणमूल’ कार्यक्रम सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल सांसद सुस्मिता देव ने गुरुवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस त्रिपुरा में आने वाले नगर आगे पढ़ें »

ऊपर