राम मंदिर ट्रस्ट के बैंक खाते से 6 लाख फर्जी तरीके से निकाले गये

अयोध्या : राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से दो फर्जी चेक के जरिये से छह लाख रुपये निकालने और तीसरे चेक के जरिये 10 लाख रुपये स्थानांतरित करने के प्रयास को लेकर यूपी पुलिस ने अनजान लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। बैंक द्वारा तीसरे चेक की जांच के दौरान धोखाधड़ी का पता चला। ट्रस्ट के सचिव और विश्व हिंदू परिषद के नेता चंपत राय की शिकायत पर कोतवाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। अयोध्या के पुलिस उप महानिरीक्षक दीपक कुमार के अनुसर हमने उस बैंक खाते पर रोक लगा दी है, जिसमें पैसा स्थानांतरित किया गया। एक पुलिस टीम को लखनऊ और एक को मुंबई भेजा गया है क्योंकि जिस खाते में पैसा स्थानांतरित किया गया वह महाराष्ट्र का है। अपराध को अंजाम देने वालों ने स्थानांतरित की गयी राशि में से चार लाख रुपये निकाल लिए हैं, जबकि दो लाख की राशि अभी भी खाते में हैं। मामला तब पकड़ में आया जब लखनऊ से एसबीआई की वरिष्ठ अधिकारी ने यह पुष्टि करने के लिए राय को फोन किया कि न्यास ने 9.86 लाख रुपये स्थानांतरित करने के लिए चेक जारी किया है। पुलिस में दी गई शिकायत में राय ने कहा है कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के बैंक खाते में करोड़ों की राशि है और वह शुरू में इस बात से अनजान थे कि खाते से धन को फर्जी तरीके से स्थानांतरित किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

केकआर को मिली सीजन की पहली जीत,  गिल चमके अबुधाबी :सनराइजर्स के खिलाफ शानदार बोलिंग के बाद शुभमन गिल की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

अकाली दल का दूसरा ‘बम’, भाजपा से 22 साल पुराना नाता तोड़ा

चंडीगढ : भारतीय जनता पार्टी के सबसे पुराने साथी शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा का साथ छोड़ने की घोषणा कर दी है। उसने राष्ट्रीय जनतांत्रिक आगे पढ़ें »

ऊपर