राम मंदिर जैसा ही बनाया जाएगा अयोध्या का रेलवे स्टेशन

नई दिल्ली: रेलवे राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने यह घोषणा की है कि अयोध्या में नया रेलवे स्टेशन वीएचपी की तरफ से डिजाइन किए गए राम मंदिर के जैसे होगा। प्रस्तावित राम मंदिर का मॉडल विश्व हिन्दू परिषद की तरफ से 1980 के दशक के आखिर में तैयार किया गया था। सिन्हा ने अयोध्या में जन समूहों को संबोधित करते हुए यह कहा कि उनके मंत्रालय में जल्द ही प्रस्तावित रामजन्मभूमि मंदिर से मिलते-जुलते रूप में अयोध्या रेलवे स्टेशन की इमारत के पुनर्निर्माण के प्रस्ताव को आगे बढ़ाया जाएगा।
लोगों को यह महसूस होना चाहिए कि अयोध्या भगवान राम का जन्मस्थान
उन्होंने कहा प्रधानमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का मानना है कि दुनिया भर से अयोध्या आने वाले लोगों को यह महसूस होना चाहिए कि अयोध्या भगवान राम का जन्मस्थान है। प्रस्तावित रेलवे स्टेशन में सभी आधुनिक सुविधाएं जैसे-लिफ्ट और एस्केलेटर्स मजूद होंगी।
80 करोड़ रुपये रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण पर खर्च
सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि घोषित 200 करोड़ रुपये में से 80 करोड़ रुपये रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण पर खर्च किए जाएंगे। बाकी 120 करोड़ रुपये अयोध्या में रेलवे का माल और गोदामों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर लाने ले जाने में खर्च किए जाएंगे। ‘यह दोनों परियोजनाओं को 2021 तक पूरी हो जानी चाहिए। फैजाबाद-बाराबंकी रेल मार्ग के दोहरे ट्रैकिंग और इलेक्ट्रिफिकेशन पर 1,116 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं और यह काम 2022 तक पूरा हो जाना चाहिए।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

piolet

हवाईअड्डे पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, इतनी बार कर चुका है यात्रा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से आगे पढ़ें »

शुल्क वृद्धि के मुद्दे पर जेएनयू में हुई बैठक, बढ़ाई गई फीस पूरी तरह वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) के पदाधिकारियों और मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति के बीच बुधवार को आगे पढ़ें »

ऊपर