रामेश्वर मुर्मू हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की हेमंत सोरेन ने की अनुशंसा

रांची : अमर शहीद सिद्धो-कान्हो के वंशज रामेश्वर मुर्मू की हत्या की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की झारखंड सरकार ने रविवार को अनुशंसा कर दी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने के प्रस्ताव पर सहमति दे दी। राज्य के पुलिस महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक ने घटना की सीबीआई से जांच कराने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के पास भेजा था। मालूम हो कि 2 जून 2020 को साहेबगंज जिले के भवान्डीह में रामेश्वर मुर्मू की हत्या कर दी गयी थी। 16 जून को मृतक की पत्नी कपरो किस्कू ने बरहेट थाने में गांव के ही सद्दाम अंसारी पर हत्या का केस दर्ज कराया था और अभियुक्त ने थाने में आत्मसमर्पण भी कर दिया था।
उधर, विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने रामेश्वर मुर्मू की हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। इस सिलसिले में 30 जून को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने पुलिस महानिदेशक एमवी राव को राजभवन बुलाकर उनसे हत्या मामले की पूरी जानकारी ली थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नगालैंड मुद्दे पर आज शाह से मिलेंगे तृणमूल के 2 नेता

सन्मार्ग संवाददाता नई दिल्ली : नगालैंड के मुद्दे को लेकर तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बंद्योपाध्याय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आज मुलाकात करेंगे। आगे पढ़ें »

ऊपर