रामपाल को झटका, हाईकोर्ट ने खारिज की जेल बदलने की मांग

चंडीगढ़ः हरियाणा के हिसार सेंट्रर जेल में बंद कथित संत रामपाल की जेल बदलने की मांग को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। कोर्ट ने हरियाणा सरकार का पक्ष सुनने के बाद रामपाल की याचिका को खारिज कर दी। हरियाणा सरकार ने बताया ‌कि रामपाल की शिकायत पर उन्होंने जांच की तो पाया कि रामपाल ने जो आरोप लगाए हैं वह बिल्कुल झूठे औ निराधार है।
जेल अधीक्षक करता है बुरा सलूक
रामपाल ने याचिका में आरोप लगाया है कि हिसार जेल में पुलिसकर्मी और जेल स्टाफ उन्हें प्रताड़ित करते हैं। जेल अधीक्षक उसके साथ बेहद बुरा सलूक कर रहा है। उसे हमेशा बेइज्जत किया जाता है और उस पर जेल में अत्याचार हो रहे हैं। इसलिए उसे अन्य जेल में शिफ्ट किया जाए। रामपाल ने अपने याचिका में जेल अधीक्षक पर और भी आरोप लगाते हुए कहा कि उसने रामपाल से 50 लाख रुपए मांगे थे और कहा था कि अगर वो उसे पैसे नहीं देता है तो वो जिन्दा जेल के बाहर नहीं जा पायेगा। उसके बाद से ही जेल में उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। हाईकोर्ट ने इस मामले में हरियाणा सरकार सहित हरियाणा के डीजीपी, डीजीपी(जेल) और हिसार सेंट्रल जेल-2 के सुप्रीटेंडेंट एसएस. दहिया को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया हुआ था।
रामपाल ने याचिका में यह भी बताया है कि उसका स्वस्थ्य ठीक नहीं है वह हृदय का रोगी है उसे अस्थमा, गैस और चेस्ट कंजेशन रहता है। ऐसे में जेल सुप्रीटेंडेंट के इशारे पर जेल में उस पर अत्याचार किये जा रहे है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

conducter

बस कंडक्टर ने 8 घंटे काम कर पास की यूपीएससी की परीक्षा

बंगलुरू : जब आप कुछ करने की ठान लेते है तो कोई भी मजबूरी आपके कदम नहीं रोक सकती। बस आपको पूरी लगन से अपने आगे पढ़ें »

piyush goyal

देशभर के व्यापारियों की जनसंख्या रजिस्टर बनाएगा कैट: उद्योग मंत्री ने दिया सुझाव

नई दिल्ली : कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) देशभर के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के व्यापारियों एवं उनके यहां कार्यरत कर्मचारियों का आगे पढ़ें »

ऊपर