राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी के प्रतिनिधि पर बनी सहमति

पटनाः बिहार में खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए राजग में इस बात की सहमति बन गई है कि भाजपा पार्टी से ही उम्मीदवार होगा। यह सीट राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सदस्य राम जेठमलानी के असामयिक निधन से खाली हो गई थी। यह चुनाव 16 अक्टूबर कराया जाना है।
सूत्रों के अनुसार वाल्मिकीनगर से पूर्व सांसद और बीजेपी नेता सतीश चंद्र दूबे भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं। हालांकि अभी भी कई और नाम इस दौड़ में बने हुए है। भाजपा ने सतीश चंद्र दुबे को निर्देश दिया है कि वह बिहार से बाहर ना जाएं। माना जा रहा है कि उनका नाम तय है और औपचारिक घोषणा होगी। शुक्रवार सुबह राजग की बैठक होगी और बैठक में ही तय होगा कि राज्यसभा की सीट किसके पास जाएगी और कौन उम्मीदवार होगा।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद रविशंकर प्रसाद की छोड़ी गयी सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने कोटे से लोक जन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान को उम्मीदवार बनाया था और उन्होंने जीत भी हासिल की थी।
ये भी नाम दौड़ में
इस एक सीट के लिए बीजेपी नेता आरके सिन्हा के नाम की भी चर्चा जोरों पर थी जबकि जदयू की तरफ से भी दावेदारी की जा रही थी। इसके तहत पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी का नाम भी लिया जा रहा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

nirbhaya

निशानेबाज ने केंद्र को खून से लिखा पत्र, जताई निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने की इच्छा

लखनऊ : अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने केंद्र सरकार को खून से लिखे पत्र में गुजारिश की कि उन्हें निर्भया कांड के दोषियों को फांसी आगे पढ़ें »

पूर्वोत्तर के विद्यार्थियों ने किया दिल्ली में जंतर मंतर पर प्रदर्शन

नई दिल्ली : पूर्वोत्तर राज्यों के विद्यार्थियों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम को संविधान विरोधी और क्षेत्र के मूल लोगों के लिए खतरा करार देते हुए आगे पढ़ें »

ऊपर