राजस्थान में गुर्जर आंदोलन के मद्देनजर सरकार ने कई जिलों में लगाया रासुका

गुर्जर बहुल इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद
जयपुर : राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर एक नवम्बर से गुर्जर आंदोलन शुरू होने जा रहा है। राज्य सरकार ने हालात पर काबू पाने के लिए आंदोलन के मद्देनजर भरतपुर, धौलपुर, दौसा, टोंक, बूंदी, सवाईमाधोपुर, झालावाड़ करौली जिलों में रासुका लगाया गया है। इन जिलों में तीन महीनों के लिए रासुका लगाया गया है। इसके तहत एक साल की सजा एवं जुर्माने का प्रावधान है। उधर, 41 गुर्जर नेताओं के प्रतिनिधिमंडल की जयपुर में सरकार द्वारा गठित समिति एवं संबंधित अधिकारियों के साथ बातचीत चल रही है। आरक्षण सहित अन्य मांगें नहीं माने जाने पर रविवार को गुर्जर भरतपुर के पीलूपुरा में पड़ाव डालकर आंदोलन शुरू की तैयारी में हैं। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रशासन एवं पुलिस पहले से सतर्क है। गुर्जर बहुल दौसा, करौली, सवाईमाधोपुर और भरतपुर में शुक्रवार शाम से ही इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है। यह पाबंदी शनिवार मध्य रात तक लागू रहेगी। स्थिति से निपटने के लिए अलग-अलग बलों की डेढ़ दर्जन से अधिक कंपनियां इन जिलों में भेजी गयी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रतिष्ठा बचाने उतरेगी भारतीय टीम, नटराजन या शार्दुल को मिल सकता है मौका

कैनबरा : पहले दो मैचों में एकतरफा हार के बाद भारतीय टीम का बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आगे पढ़ें »

चैम्पियंस लीग : बार्सीलोना ने मेस्सी को दिया विश्राम

बार्सीलोना : बार्सीलोना ने फेरेंकवारोस के खिलाफ बुधवार को होने वाले चैम्पियंस लीग फुटबॉल मैच से पहले लियोनेल मेस्सी, मार्क आंद्रे टेर स्टेजेन और फिलीपे आगे पढ़ें »

ऊपर