राजस्थान में गहलोत कैबिनेट की बैठक शुरू, आज तीसरी बार अर्जी लगा सकती है सरकार

जयपुर : राजस्थान में अशोक गहलोत कैबिनेट की बैठक मंगलवार सुबह शुरू हुई। बैठक में विधानसभा सत्र बुलाने के संशोधित प्रस्ताव पर राज्यपाल द्वारा उठाए गए बिंदुओं पर चर्चा किए जाने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री निवास में कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हो रही है। उल्लेखनीय है कि राज्य में जारी राजनीतिक रस्साकशी के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र बुलाने का कैबिनेट का प्रस्ताव दुबारा वापस सरकार को भेजा है। इससे पहले 2 बार मांग खारिज करने के बाद राज्यपाल ने सोमवार को कहा कि सत्र बुलाने के लिए तैयार हैं, लेकिन सरकार को 21 दिन का नोटिस देने की शर्त माननी पड़ेगी। सूत्रों के अनुसार, कैबिनेट की बैठक में इन्हीं बिंदुओं पर चर्चा होगी। ये तीसरी बार होगा जब कैबिनेट विधानसभा सत्र बुलाने के लिए प्रस्ताव पास करेगी।
मायावती का गहलोत पर लगाया आरोप
जानकारी के मुताबिक, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एक बार फिर से उच्च न्यायालय जाने की तैयारी में है। साथ ही अपने 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने को चुनौती देगी। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने सीएम अशोक गहलोत पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्‍थान चुनाव के बाद बसपा ने कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन दिया था, लेकिन दुख की बात है कि गहलोत ने मुख्यमंत्री बनने के बाद बसपा को राजस्‍थान में नुकसान पहुंचाने के लिए विधायकों का विलय कराया। मायावती ने आरोप लगाते हुए कहा कि गहलोत ने बार-बार धोखा दिया है। वह विधायकों के विलय के मामले को शीर्ष न्यायालय तक ले जाएंगी।
अब तक नहीं निकला कोई हल
राजस्‍थान में हो रहे सियासी संकट का अभी तक कोई हल नहीं मिन पाया है। इस मसले को लेकर करीब 15 दिन पहले सीएमआर में हुई विधायक दल की बैठक के बाद यह उच्च न्यायालय और शीर्ष न्यायालय होते हुए अब विधानसभा-सत्र को आहूत करने के लिए राजभवन और सरकार के टकराव में तब्दील हो चुका है। विधानसभा-सत्र बोलने की राज्य सरकार की मांग के बाद राजभवन और सरकार के बीच पत्रावली संवाद चल रहा है। वहीं राज्य सरकार की इस मांग पर विचार करते हुए राजभवन ने विधानसभा-सत्र को आहूत करने के लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना वैक्सीन के लिए मची होड़

- क्या आपका नाम प्राथमिकता लिस्‍ट में है ? नई दिल्ली : शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने आश्वासन दिया कि अगले कुछ हफ्तों आगे पढ़ें »

हावड़ा में मंत्री ने किया स्वास्थ्य साथी कैंप का परिदर्शन

हावड़ा : हावड़ा में स्वास्थ्य साथी कार्ड के लिए राज्य सरकार की ओर से विभिन्न वार्डों के स्कूलों में कैंप लगाया गया है। उक्त परियोजना आगे पढ़ें »

ऊपर